झारखंड

चतरा पुलिस के सामने चार इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस…

चतरा : यह पता चल रहा है कि चतरा पुलिस (Chatra Police) के सामने CPI Maoist संगठन (CPI Maoist Organization) के चार इनामी नक्सलियों (Naxalite) ने सरेंडर कर दिया है।

आ रही जानकारी के अनुसार, सरेंडर करने वाले नक्सलियों में बिहार के गया जिला के बाराचट्टी थाना (Barachatti Police Station) क्षेत्र स्थित गरहीतरी का पांच लाख का इनामी अमरजीत यादव (Amarjit Yadav) उर्फ लखन यादव, पलामू जिला (Palamu District) के नौडीहाबाजार थाना क्षेत्र के करकट्ठा का पांच लाख इनामी संतोष भुइयां, चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र स्थित सिकिद का पांच लाख का इनामी सहदेव यादव और नीरु शामिल हैं। पुलिस शीघ्र प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इनसे विधिवत सिलेंडर कराएगी।

पटना में इंदल गंजू ने किया था सिलेंडर

बता दें कि इसके पहले 15 लाख के इनामी भाकपा माओवादी कमांडर इंदल गंझू ने 2 दिन पहले पटना (Patna) में पुलिस के समक्ष सरेंडर किया है।

वह मूल रूप से बिहार के गया जिला के इमामगंज थाना क्षेत्र के असरैन गांव का है। वर्तमान में वह CPI Maoist संगठन में रिजनल कमांडर था।

3 अप्रैल को चतरा में मारे गए थे 5 नक्सली

विदित है कि चतरा जिला के लावालौंग थाना (Lavalong Police Station) क्षेत्र में 3 अप्रैल को पुलिस की टीम ने 5 इनामी नक्सलियों (Naxalites) को मार गिराया था। मारे जाने वाले नक्सलियों में 25 लाख के दो इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लिस उरांव शामिल थे।

दोनों ही स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य (SAC) था। इनके अलावा पांच लाख के तीन इनामी नक्सली नंदू, अमर गंझू और संजीत उर्फ सुजीत गुड़िया मारे गए थे।

तीनों सब जोनल कमांडर थे। समझा जा रहा है कि इन सभी नक्सलियों के मारे जाने के बाद बाकी बचे नक्सली पुलिस की दबिश से परेशान होकर सरेंडर कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker