भारत

22 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का गडकरी ने किया उद्घाटन व शिलान्यास, 268 KM…

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने रविवार को कर्नाटक के मैसूर में कुल 268 KM लंबी और 4,000 करोड़ से रुपये अधिक लागत की 22 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं (22 National Highway Project) का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

22 National Highway Project : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने रविवार को कर्नाटक के मैसूर में कुल 268 KM लंबी और 4,000 करोड़ से रुपये अधिक लागत की 22 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं (22 National Highway Project) का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

मंत्रालय के अनुसार विशेष रूप से, हुलियार-केबी क्रॉस-चुंचनहल्ली-नेल्लीगेरे रोड जैसी पहल का उद्देश्य मैसूरु और उत्तरी कर्नाटक के बीच परिवहन-संपर्क सुविधा को बढ़ाना है।

Service Road और आरयूबीएस के साथ मैसूरु रिंग रोड शहर की भीड़ को कम करेगा और निर्बाध यातायात प्रवाह सुनिश्चित करेगा।हंगरहल्ली और होलेनरासीपुर बाईपास पर ROB की स्थापना के साथ बेलूर-हासन और येडेगौड़ानहल्ली-बिलिकेरे सड़क के 4-लेन विस्तार से यात्रा की अवधि में 2 घंटे की उल्लेखनीय कमी आने की उम्मीद है।

दरअसल, सुव्यवस्थित शहरी नियोजन की प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करते हुए लक्ष्मणतीर्थ नदी पर प्रमुख पुल के निर्माण से हुनसूर शहर में भीड़भाड़ कम करने में मदद मिलेगी।

इसके अतिरिक्त श्रीनिवासपुरा और चिंतामणि बाईपास के विकास का लक्ष्य दोनों शहरों में भीड़भाड़ में कमी लाना है। बड़े और छोटे पुलों के साथ-साथ रेलवे-पार पथ पर रोड ओवर ब्रिज (ROB) का रणनीतिक समावेश, निर्बाध यातायात आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के ठोस प्रयास को रेखांकित करता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker