बिजनेस

अमीरों की सूची में 28वें स्थान पर लौटे गौतम अडाणी, ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में तेजी

नई दिल्ली: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) के बाद लगातार संकट में आई Adani Group को गौतम अडाणी (Gautam Adani) के बेहतरीन बिजनेस (Business) माइंड ने एक झटके में उबार दिया है।

दरअसल, बैंकों के कर्ज डिफॉल्ट (Loan Default) की आशंका को खारिज करते हुए Gautam Adani ने अमेरिका स्थित वैश्विक इक्विटी निवेश कंपनी (Global Equity Investment Company) GQG Partners के साथ 15,446 करोड़ रुपये की डील की है।

गौतम Adani ने अपने फेमिली के शेयरों में से 17 करोड़ से ज्यादा शेयर GQG पार्टनर्स को बेचकर यह भारी-भरकम रकम जुटाई है। इससे जहां एक ओर Adani Group पर एक बार फिर निवेशकों (Investors) का विश्वास बहाल हुआ है।

वहीं, लगातार दूसरे दिन ग्रुप कंपनियों के शेयरों में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। इसके चलते Adani Group का मार्केट कैप झटके में 76,000 करोड़ रुपये बढ़कर 8.3 लाख करोड़ रुपये हो गया है। Adani Group की कंपनियों में तेजी आने से निवेशकों (Investors) के चेहरे खिल गए हैं। उनकी भी जबरदस्त कमाई हो रही है।

अमीरों की सूची में 28वें स्थान पर लौटे गौतम अडाणी, ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में तेजी- Gautam Adani returns to 28th position in the list of rich, shares of all group companies rise

Adani Group के शेयरों में बीते एक महीने में भारी बिकवाली

Adani Group की कंपनियों में तेजी लौटने से गौतम अडाणी (Gautam Adani) अमीरों की सूची में फिर 28वें स्थान पर लौट आए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक, Gautam Adani की संपत्ति फिर बढ़कर 44.7 अरब डॉलर पहुंच गई है।

हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की (Negative Report) आने के बाद अडाणी ग्रुप की कंपनियों में (Sold out)आने से वो अमीर लोगों की सूची में 30वें स्थान पर आ गए थे।

बंदरगाह (Port), हवाई अड्डा (Airport), खाद्य तेल, बिजली, सीमेंट और डेटा केंद्र जैसे तमाम क्षेत्रों में कारोबारी दखल रखने वाले Adani Group के शेयरों में बीते एक महीने में भारी बिकवाली (sold out) हुई थी।

इसके चलते Adani Group की 10 कंपनियों के सम्मिलित बाजार मूल्यांकन (Evaluation) में इस दौरान 12.06 लाख करोड़ रुपये की भारी-भरकम गिरावट आई थी।

अमीरों की सूची में 28वें स्थान पर लौटे गौतम अडाणी, ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में तेजी- Gautam Adani returns to 28th position in the list of rich, shares of all group companies rise

अडानी टोटल गैस के शेयरों में तेजी

आज के कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के अलावा ग्रुप की सभी कंपनियों में तेजी दिखाई दे रही है। Adani Enterprises के शेयरों में 14.20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल रही है।

अडानी पोर्ट्स के शेयरों में 9.24 प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस के शेयरों में पांच-पांच प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई।

अडाणी पावर (Adani Power) के शेयर में 4.99 प्रतिशत बढ़त हुई। अडाणी विल्मर के शेयर 4.99 प्रतिशत, NDTV के शेयर में 4.98 प्रतिशत की तेजी दिख रही है।

सीमेंट स्टॉक (Cement Stock) अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) के शेयर में 6.11 प्रतिशत और एसीसी (ACC) के शेयर में 4.86 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker