झारखंड

गिरिडीह में साइबर अपराध करने के आरोप में 6 गिरफ्तार

बिरनी पुलिस ने रविवार को छह साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

Giridih Cyber Crime: बिरनी पुलिस ने रविवार को छह साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से 9 मोबाइल, 17 सिमकार्ड, 16 ATM, 08 आधार कार्ड, 06 पैन कार्ड, दो बाइक, 19 हजार रुपये बरामद किया गया है। सभी आरोपित फर्जी खाते के जरिए साइबर ठगी (Cyber Fraud) करते थे।

SP दीपक कुमार शर्मा को प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से सूचना मिली कि गिरिडीह के बिरनी थाना क्षेत्र के बरमसिया चौक के पास कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से ठगी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर डुमरी SDPO सुमित प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित कर कार्रवाई की गई।

छापेमारी करते हुए तिसरी के गादी के रहने वाले कुंदन कुमार (24), मुकेश कुमार यादव (30), तिसरी के लक्ष्मीपुर का लोकेश कुमार (24), Herodih Pinursot का चंद्रकांत श्रीवास्तव (28), तिसरी गाछी का पिंकेश कुमार (21) और तिसरी भंडारी के जयमंगल यादव (21) को गिरफ्तार कर लिया गया। तिसरी के गादी के रहने वाले गौतम कुमार यादव को पुलिस ने नामजद अभियुक्त बनाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker