टेक्नोलॉजी

वैश्विक Smartphone Display Panel बाजार 2021 में 46 बिलियन डॉलर तक पहुंचा

स्मार्टफोन के डिस्प्ले पैनल ने सालाना रेवेन्यू ग्रोथ में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की

नई दिल्ली: वैश्विक स्मार्टफोन डिस्प्ले पैनल बाजार ने 2021 में 46 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया और ओएलईडी डिस्प्ले ने बाजार का नेतृत्व किया।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, ओएलईडी डिस्प्ले पैनल ने प्रमुख स्मार्टफोन ओईएम (मूल उपकरण निमार्ताओं) की आपूर्ति श्रृंखलाओं में वृद्धि देखी है।

वरिष्ठ विश्लेषक जेफरी मैथ्यूज ने कहा, हम ध्यान दें कि स्मार्टफोन के लिए 600 मिलियन से अधिक ओएलईडी पैनल ओईएम को भेजे गए थे।

स्मार्टफोन के डिस्प्ले पैनल ने सालाना रेवेन्यू ग्रोथ में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की।

सैमसंग डिस्प्ले ने 49 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी के साथ बाजार में अपना दबदबा बनाया, इसके बाद बीओई टेक्नोलॉजी 16 प्रतिशत और एलजी डिस्प्ले ने 2021 में 8 प्रतिशत के साथ अपना दबदबा बनाया।

शीर्ष तीन डिस्प्ले पैनल विक्रेताओं ने वैश्विक स्मार्टफोन डिस्प्ले पैनल बाजार में लगभग 72 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी हासिल की।

मैथ्यूज ने कहा, ग्राहकों की मांग के मामले में ओएलईडी सेगमेंट में मजबूत गति देखी जा रही है।

हालांकि, डिस्प्ले ड्राइवर आईसी की कमी और बीओएम के बढ़ने से ओएलईडी सेगमेंट की वृद्धि सीमित हो गई और एलसीडी पैनल वॉल्यूम कैप्चर करने में सक्षम हो गए।

स्ट्रैटेजिक टेक्नोलॉजी प्रैक्टिस के उपाध्यक्ष स्टीफन एंटविस्टल ने कहा, हम ओएलईडी डिस्प्ले के लिए तीव्र प्रतिस्पर्धा का अनुमान लगाते हैं क्योंकि प्रमुख स्मार्टफोन ओईएम लागत और आपूर्ति चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए अधिक डिस्प्ले आपूर्तिकर्ताओं की तलाश जारी रखते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker