बिजनेस

Crypto मंदी के बीच हैकर्स ने शीर्ष Crypto Data Websites को किया प्रभावित

क्रिप्टो डेटा वेबसाइट एथरस्केन, कॉयनगेको, डेफी पल्स और अन्य ने इस तरह के फिशिंग हमलों की सूचना दी

नई दिल्ली: जैसे ही क्रिप्टो बाजार (Crypto Market) में मंदी का सामना करना पड़ा, कई शीर्ष क्रिप्टो डेटा वेबसाइटें साइबर हमलों से प्रभावित हुईं, जहां एक दुर्भावनापूर्ण पॉप-अप ने यूजर्स को अपने क्रिप्टो वॉलेट से कनेक्ट करने के लिए प्रेरित किया।

कॉयनडेस्क (Coindesk) की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिप्टो डेटा (Crypto Data) वेबसाइट एथरस्केन, कॉयनगेको, डेफी पल्स और अन्य ने इस तरह के फिशिंग हमलों की सूचना दी।ऐसा प्रतीत होता है कि फिशिंग हमला बोरेड एप यॉट क्लब लोगो प्रदर्शित करने वाले डोमेन से आया है।

कॉयनगेको (CoinGecko) ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, स्थिति एक क्रिप्टो विज्ञापन नेटवर्क कॉइनजिला द्वारा एक दुर्भावनापूर्ण विज्ञापन स्क्रिप्ट के कारण होती है।

फिशिंग हमला बोरेड एप यॉट क्लब लोगो प्रदर्शित करने वाले डोमेन से आया

हमने इसे अभी डिसेबल्ड कर दिया है लेकिन सीडीएन कैशिंग के कारण कुछ देरी हो सकती है। हम आगे की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।एक ट्वीट में, इथरस्कैन ने यूजर्स से किसी भी लेनदेन की पुष्टि न करने का आग्रह किया, जो इसकी वेबसाइट पर पॉप अप हुआ।

इथरस्कैन ने कहा, हमें तीसरे पक्ष के एकीकरण के माध्यम से फिशिंग पॉपअप की रिपोर्ट मिली है और हम वर्तमान में जांच कर रहे हैं। कृपया सावधान रहें कि वेबसाइट पर आने वाले किसी भी लेनदेन की पुष्टि न करें।

क्रिप्टो डेटा (Crypto Data) वेबसाइटों पर फिशिंग हमला तब हुआ जब टेरा लूना जैसे स्थिर सिक्के दुर्घटनाग्रस्त हो गए और कॉइनबेस को भारी नुकसान हुआ।

इससे पहले, प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस को क्रिप्टो तबाही के बीच विशेष रूप से क्रिप्टोकरंसी टेरा लूना के साथ एक प्रमुख आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे निवेशकों में डर बढ़ गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker