लाइफस्टाइल

Hair Care : घी के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी सफेल बाल की परेशानी, ऐसे करें Apply

सफेल बाल की परेशानी तो आजकल हर उम्र के लोगों को हैं। इन सफेद बालों को काला करने के लिए रोज लोग नए-नए तरीके अपनाते हैं, कई लोग तो दवाएं भी लेते हैं।

Hair Care : सफेल बाल की परेशानी तो आजकल हर उम्र के लोगों को हैं। इन सफेद बालों को काला करने के लिए रोज लोग नए-नए तरीके अपनाते हैं, कई लोग तो दवाएं भी लेते हैं।

लेकिन परिणाम नहीं निकलता। एक ऐसी चीज जो हर किसी के Kitchen में उपलब्ध होती है और वो है घी। जी हां घी बालों को काला करने का ऐसा उपाय है जो बालों को किसी भी Side Effects के बिना काला करने में मदद करता है।

Hair Care Use of ghee will remove the problem of successful hair, apply like this

घी को हर दिन अपनी नाभि पर लगाए। एक दिन भी इसे मिस मत करें। इससे आपके बाल काले हो जाएंगे। साथ ही बाल मजबूत भी हो जाएंगे। नाभि के अलावा इसे बालों पर भी अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपके हेयर ड्राई है तो इसके लगाने से बाल मुलायम हो जाएंगे।

Hair Care Use of ghee will remove the problem of successful hair, apply like this

डैंड्रफ से राहत

धोने से पहले बाल में घी लगाए और इसे एक से दो घंटे के लिए छोड़ दे। फिर शैंपू करें। इससे बाल मुलायम हो जाएंगे। अगर डैंड्रफ की प्रॉब्लम है तो घी लगाने से इसमें भी फायदा होता है।

Hair Care Use of ghee will remove the problem of successful hair, apply like thisघी सेहत के लिए जहां फायदेमंद होता है वहीं, बालों के स्कैल्प में इंफेक्शन से बचाव भी करता है।

दो मुंहे बालों से छुटकारा

लड़कियों को दो मुंहे बालों की बहुत समस्या होती है। इसके लिए वो ट्रीटेमेंट कराती है जिसमें पैसे खर्च होते हैं। लेकिन इस समस्या से निजात घी बहुत आसानी से दिलाता है। घी बालों में लगाने से दो मुंहे बाल से छुटाकारा पाया जा सकता है।

Hair Care Use of ghee will remove the problem of successful hair, apply like this
घी को खाने में इस्तेमाल करने से सेहत अच्छी होती है। हड्डियां मजबूत बनती है। इसलिए खाने में घी का इस्तेमाल करना चाहिए। हालांकि जिन्हें कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उन्हें कम मात्रा में घी लेना चाहिए।

यह भी पढ़े: गर्मी में लू से बचाता है Aam Panna, इसे बनाना भी है बहुत आसान, जाने बनाने की Simple Recipe