भारत

पश्चिम बंगाल में वायुसेना का Aircraft क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

पश्चिम बंगाल में भारतीय वायुसेना का एक हॉक प्रशिक्षक विमान (Hawk Trainer Aircraft) मंगलवार को प्रशिक्षण उड़ान के दौरान क्रैश हो गया। हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटना पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कलाईकुंडा में हुई है।

Air Force Aircraft crash: पश्चिम बंगाल में भारतीय वायुसेना का एक हॉक प्रशिक्षक विमान (Hawk Trainer Aircraft) मंगलवार को प्रशिक्षण उड़ान के दौरान क्रैश हो गया। हालांकि दोनों पायलट सुरक्षित हैं। दुर्घटना पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कलाईकुंडा में हुई है।

एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि विमान के दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है।

पश्चिम बंगाल में वायुसेना का Aircraft क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित News Aroma

उन्होंने कहा कि विमान प्रशिक्षण उड़ान से लौटते समय शाम चार से पांच बजे के बीच कलाईकुंडा के वायुसेना केंद्र के पास दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) हो गया। इसमें किसी नागरिक संपत्ति को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पश्चिम बंगाल में वायुसेना का Aircraft क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित News Aroma

उन्होंने बताया कि विमान ने Air Force केंद्र कलाईकुंडा से उड़ान भरी थी। इस Air Force Station को मुख्य रूप से प्रशिक्षण केंद्र के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए Court of Inquiry का गठन किया गया है। जांच जारी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker