झारखंड

महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं की लगी रहीं लंबी कतारें, पूजा-अर्चना के साथ…

शहर में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) पर्व शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। शहर के विभिन्न शिवालयों को सजाया गया था। आधुनिक रंगीन विद्युत सज्जा की गई।

Hazaribagh Shivratri: शहर में महाशिवरात्रि (Mahashivratri) पर्व शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। शहर के विभिन्न शिवालयों को सजाया गया था। आधुनिक रंगीन विद्युत सज्जा की गई। पूजा-अर्चना के लिए शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही।

शहर के बुढ़वा महादेव मंदिर, पंचमंदिर, पीपलेश्वर धाम (Pipaleshwar Dham), मंदिर, कदमा शिव मंदिर, बड़ा अखाड़ा पुलिस लाइन समेत कोयलांचल के तापिन साउथ, चरही, लाल बंगला, चरही बस्ती, जरबा, चुरचू में अखंड हवन कीर्तन का आयोजन किया गया। रुद्राभिषेक भी किया गया।

Mahashivratri पर पुलिस लाइन में शिव-पार्वती और गणेश की जीवंत झांकी निकाली गई। ऐसा लग रहा था कि भगवान धरती पर उतर आए हैं।

शिव बारात पुलिस लाइन से पूरे शहर में भ्रमण करते हुए बुढ़वा महादेव मंदिर पहुंची, जहां Shiva-Parvati की शादी हुई। इसके बाद बारात पुलिस लाइन वापस आई।

बारात में पुलिस कर्मी भूत-पिशाच की वेष-भूषा में नजर आए। बारात की अगुवाई उपायुक्त नैंसी सहाय, पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह सहित कई पदाधिकारी कर रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker