बिहार

बिहार में इस आधार पर करनी होगी 10,709 ANM की भर्ती, हाई कोर्ट ने फैसले में..

बिहार (Bihar) में ANM की बहाली परीक्षा में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खबर। हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण फैसला देते हुए कहा कि ANM के रिक्त पड़े 10,709 पदों पर भर्ती उसी सेवा शर्त नियमावली के तहत होगी, जो इन रिक्तियों के विज्ञापन प्रकाशित करते समय लागू थी।

Bihar ANM Recruitment: बिहार (Bihar) में ANM की बहाली परीक्षा में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स के लिए बड़ी खबर। हाई कोर्ट ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण फैसला देते हुए कहा कि ANM के रिक्त पड़े 10,709 पदों पर भर्ती उसी सेवा शर्त नियमावली के तहत होगी, जो इन रिक्तियों के विज्ञापन प्रकाशित करते समय लागू थी।

न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह (Justice Mohit Kumar Shah) की एकलपीठ ने अर्चना कुमारी सहित 48 रिट याचिकाकर्ताओं की याचिकाओं को मंजूर करते हुए शुक्रवार को यह फैसला सुनाया।

कोर्ट के इस आदेश से हजारों की तादाद में उन नर्सिंग अभ्यर्थियों को राहत मिली

है, जिनकी चयन प्रक्रिया लगभग पूरी होने के समय राज्य सरकार द्वारा 29 सितंबर 2023 को लागू हुई नयी सेवा शतं नियमावली के तहत एएनएम के चयन के लिए बदले हुए प्रावधानों को लागू कर दिया गया था। अब इनकी नियुक्ति अंकों के आधार पर की जायेगी।

सभी याचिकाकर्ताओं ने चयन प्रक्रिया में भाग लिया और उपरोक्त 60% अंक के आधार पर मेरिट अंक सभी अभ्यर्थियों का चयन करने वाली आयोग द्वारा वेबसाइट पर अपलोड भी हो चुका था। अब ऐसे Candidates के साथ न्याय हो सकेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker