नगर पंचायत खूंटी परिसर में लगा आवास मेला

खूंटी: अब कोई भूमिहीन व्यक्ति भी अपने घर से वंचित नहीं रह पाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2024 तक सभी को पक्का मकान देने का वायदा किया है।

इस वायदे को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना घटक तीन के तहत भूमिहीनों के लिए पक्का फ्लैट निर्माण की योजना प्रारंभ हो गई है।

खूंटी में इस योजना के लिए जमुवादाग में लगभग डेढ़ एकड़ भूमि चिह्नित की गई है, जहां भूमिहीनों के लिए 210 फ्लैट बनाए जाएंगे।

यह बातें नगर पंचायत के अध्यक्ष अर्जुन पहान ने कहीं। पाहन बुधवार को नगर पंचायत परिसर में आयोजित आवास मेले को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने जरूरतमंद लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए बैंकों से आसान किस्तों में सरलता से ऋण उपलब्ध कराने में सरकार लाभुकों को हर संभव सहयोग करेगी।

कार्यपालक पदाधिकारी आशीष कुमार ने भी जरूरतमंद लोगों से इस लाभकारी योजना का लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें हर संभव सहयोग व मदद उपलब्ध कराया जाएगा।

इनके अतिरिक्त उपाध्यक्ष राखी कश्यप सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि व कई वार्ड पार्षदों ने भी अपने संबोधनों में भूमिहीन लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना घटक तीन के तहत भूमिहीनों के लिए बनने वाले फ्लैट को लेने के लिए जरूरतमंद लोगों के आवेदन अपेक्षाकृत कम आने के कारण जरूरतमंद भूमिहीन लोगों को फ्लैट लेने के लिए उत्प्रेरित करने के उद्देश्य से नगर पंचायत परिसर में आवास मेला का आयोजन किया गया था।

बताया गया कि पूर्व में इस योजना के लिए 110 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से महज 25 जरूरतमंद लोगों ने रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में पांच हजार की राशि जमा की है।

आवास मेला में 22 नए आवेदन प्राप्त हुए तथा पांच लोगों ने रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा किया।

इस अवसर पर नगर प्रबंधक विपिन विमल टोप्पो, सिटी मैनेजर रोहित समद, वार्ड पार्षद अनूप साहू, रूपेश जायसवाल सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि व अन्य वार्ड पार्षद व प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े कर्मी शामिल थे।

Back to top button