रिकॉर्ड रूम में घुसकर चोरों ने जमीन संबंधी दस्तावेजों को कर दिया पार, अभी तक…

Digital Desk

Important Document Stolen : राजधानी Ranchi में कचहरी चौक समाहरणालय स्थित अभिलेखागार (Record Room) में घुसकर चोरों ने जमीन (Land) से जुड़े कई दस्तावेजों को पार कर दिया।

जानकारी के अनुसार इस घटना को चोरों ने बुधवार की देर रात को ही अंजाम दिया था। दस्तावेजों से छेड़छाड़ की बात भी सामने आ है। आधिकारिक तौर पर यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि दस्तावेजों की चोरी हुई है या नहीं।

रिकॉर्ड रूम इंचार्ज सह उप समाहर्ता स्मृति कुमारी के आवेदन पर कोतवाली थाने में FIR दर्ज की गई है।

अपने आवेदन में उन्होंने जमीन के दस्तावेजों की चोरी को लेकर कोई बात नहीं लिखी है।

सिर्फ यह लिखा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने जमीन के दस्तावेज में बदलाव और छेड़छाड़ की है।

कोतवाली थाना प्रभारी रंजीत सिन्हा ने बताया कि रेकर्ड रूम में चोरी का मामला संज्ञान में आया है। आवेदन प्राप्त हुआ है, जिस पर FIR दर्ज कर आगे की कारवाई की जा रही है।

पुलिस ने की Record Room की जांच

गुरुवार को कोतवाली पुलिस और Record Room के इंचार्ज ने जांच की थी। दस्तावेजों (Documents) का मिलान किया जा रहा है।

रिकर्ड रूम की इंचार्ज सह उप समाहर्ता स्मृति कुमारी के आवेदन पर कोतवाली थाने में FIR दर्ज की गई है।

आवेदन में जमीन के दस्तावेजों में बदलाव की कोशिश और छेड़छाड़ का जिक्र किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को दफ्तर खोलने के समय रिकॉर्ड रूम कार्यालय का ताला तो बंद था, लेकिन जिस रूम में सारे दस्तावेज रखे होते हैं, उसका दरवाजा खुला था। एक खिड़की का ग्रिल भी टूटा मिला।

आशंका है कि रेकर्ड रूम की इसी खिड़की से चोर अंदर दाखिल हुए। वहां रखे दस्तावेजों की स्थिति देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि रिकॉर्ड रूम में रहकर काफी देर तक जमीन के दस्तावेजों को खंगाला गया।

मामले को गंभीर माना जा रहा है क्योंकि कई घपले-घोटाले से संबंधित जमीन के दस्तावेज यहां रखे गए हैं। जांच के दौरान अगर किसी दस्तावेज के गायब होने की जानकारी मिलती है तो उसे अलग से FIR में जोड़ा जाएगा। एहतियातन पूरे रेकर्ड रूम की Videography कराई गई है।

हमें Follow करें!

x