झारखंड

झारखंड में जिला स्तर पर पारा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, 50 हजार पदों पर होगी बहाली, शिक्षा विभाग ने…

रांची: Jharkhand में जिला स्तर पर सहायक आचार्यों (Assistant Professors) यानी पारा शिक्षकों (Para Teachers) की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

जिला स्तरीय पर इन पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग (Education Department) ने जिलावार आरक्षण रोस्टर (District Wise Reservation Roster) तैयार करने का निर्देश सभी स्कूलों को दिया है।

राज्य के प्राथमिक शिक्षा निदेशक चंद्रशेखर ने सभी DC और DSE को पत्र भी लिखा है। बताया गया कि लगभग 50 हजार पदों पर नियुक्ति होगी।

झारखंड में जिला स्तर पर पारा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, 50 हजार पदों पर होगी बहाली, शिक्षा विभाग ने…झारखंड में जिला स्तर पर पारा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, 50 हजार पदों पर होगी बहाली, शिक्षा विभाग ने… Jharkhand, the recruitment process of para teachers at the district level has started, 50 thousand posts will be restored, the education department…

100 बिंदुओं पर संशोधित आरक्षण रोस्टर किया गया है तैयार

प्राथमिक शिक्षा निदेशक (Director of Primary Education) ने पत्र में कहा है कि कार्मिक विभाग (Personnel Department) के संकल्प (संख्या 1617, दिनांक-17.03.2023) द्वारा जिला स्तरीय पदों पर सीधी नियुक्ति के मामलों में आर्थिक रूप (Economic Form) से कमजोर वर्ग के नागरिकों को 10 प्रतिशत आरक्षण (Reservation) का प्रावधान करने के लिए 100 बिन्दुओं का संशोधित आरक्षण रोस्टर तैयार किया गया है।

उक्त संकल्प एवं प्रासंगिक पत्रों में दिए गए निर्देश के आलोक में राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में सहायक आचार्य (Para Teachers) के पद पर सीधी नियुक्ति के लिए जिलावार आरक्षण रोस्टर तैयार कर अधियाचना एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराई जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker