Uncategorized

IPL 2022 : कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रनों से हराया, रसल रहे हीरो

टीम को पहला झटका छठे ओवर में लगा

पुणे: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 61वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 54 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ जहां क्वालीफयर्स में कोलकाता के पहुंचने की उम्मीद बची हुई है, वहीं हार से हैदराबाद की राह मुश्किल हो गई है।

कोलकाता के दिए 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही। टीम को पहला झटका छठे ओवर में लगा।

आंद्रे रसेल ने केन विलियमसन को पवेलियन भेजा। 9वें ओवर में राहुल त्रिपाठी को टिम साउदी ने आउट किया। फिर 12वें ओवर में अभिषेक शर्मा को वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया।

निकोलस पूरन को अगले ही ओवर में सुनील नरेन ने आउट कर दिया। इस बीच एडेन मार्करम ने कुछ बड़े शॉट खेलकर हैदराबाद की उम्मीद को जिंंदा रखा, लेकिन 15वें ओवर में मार्करम भी आउट हो गए। 18वें ओवर में हैदराबाद को दो झटके लगे।

12वें ओवर में रिंकू सिंह को टी नटराजन ने आउट किया

आंद्रे रसेल ने एक ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर और मार्को जेनसेन को पवेलियन भेजा। फिर 19वें ओवर की पहली गेंद पर टिम साउदी ने शशांक सिंह को आउट किया।

कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसल ने तीन और साउदी ने दो विकेट लिए। जबकि उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ता को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पारी के दूसरे ही ओवर में टीम को वेंकटेश अय्यर के रूप में पहला झटका लगा। वेंकटेश को मार्को जेनसेन ने आउट किया।

इसके बाद बाद नीतीश राणा और अजिंक्य रहाणे ने टीम को संभाला। दोनों ने मिलकर 47 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को उमरान मलिक ने नितिश राणा को आउट कर तोड़ा।

इसी ओवर में रहाणे भी आउट हुए। फिर पारी के 10वें ओवर में उमरान ने श्रेयस अय्यर को भी पवेलियन भेज दिया।

12वें ओवर में रिंकू सिंह को टी नटराजन ने आउट किया। 19वें ओवर में सैम बिलिंग्स को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया।

आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल ने तीन छक्के जड़ टीम का स्कोर 177 रन तक पहुंचा दिया। रसेल ने 28 गेंद पर नाबाद 49 रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने तीन विकेट लिए, जबकि येनसेन-भुवनेश्वर और नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker