टेक्नोलॉजी

भारत में iQoo smartphone Z6 Pro लॉन्च,कम कीमत में बेस्ट डिजाइन और प्रोसेसर है उपलब्ध

कंपनी कुछ बेहतर फीचर के साथ इसका प्रो वर्जन लॉन्च करने जा रही है ।

नई दिल्ली: भारत में आज आईक्यू का नया स्मार्टफोन झेड6 प्रो (iQoo smartphone Z6 Pro) लॉन्च हो गया। आईक्यू कंपनी का यह लेटेस्ट 5जी फोन है, जिसकी कीमत 25 हजार रुपए के अंदर ही होगी।

अब कंपनी कुछ बेहतर फीचर के साथ इसका प्रो वर्जन लॉन्च करने जा रही है। साथ ही इसकी कीमत भी नॉर्मल झेड6 से ज्यादा ही होगी। आईक्यू झेड6 प्रो लॉन्च इवेंट सुबह 11:30 बजे से शुरू हुआ।

जानकारी के मुताबिक, आईक्यू झेड6 प्रो की कीमत 20 हजार रुपए से शुरू होगी। कीमत के साथ कंपनी ने यूजर्स की सुविधा के लिए स्पेसिफिकेशन में भी खासा बदलाव किया है।

आईक्यू ने पहले ही कंफर्म कर दिया था कि झेड6 प्रो की कीमत 20 से 25 हजार रुपए के बीच में ही रखी जाएगी। अमेजन पर झेड 6 प्रो की ऑनलाइन सेल स्टार्ट होगी। अमेज़न पहले ही इससे संबंधित एक स्पेशल पेज रिलीज कर चुका है।

आईक्यू के इस फोन में 4700एमएच की बैटरी होगी और इसे चार्ज करने के लिए कंपनी 66डब्ल्यू का फास्ट चार्जर भी देगी। कंपनी का दावा है कि 18 मिनट में ये फोन 50 पर्सेंट तक चार्ज हो जाएगा। इस फोन में फुल एचडी+ रेजोल्यूशन वाली 6.44 इंच की स्क्रीन होगी।

खास बात है कि इसमें एचडीआर 10+ सर्टिफाइड पैनल का इस्तेमाल किया गया है, इससे यूजर्स हाई-क्वालिटी कंटेंट एन्जॉय कर पाएंगे।
सिंगल सेल्फी कैमरा के साथ पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन भी फोन का लुक बेहतर करता है।

झेड6प्रो में 64 मेगापिक्सल रियर कैमरा सेंसर होगा, जो अल्ट्रा-वाइड-एंगल और मैक्रो सेंसर के साथ बाजार में उपलब्ध होगा। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम् स्नेपड्रेगन 778जी 5जी चिप का इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही आईक्यू ने झेड6 लॉन्च किया था, ये 15 हजार रुपए की कीमत वाला आईक्यू का पहला फोन था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker