विदेश

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और पुतिन ने फोन पर की बातचीत

तेहरान: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ibrahim Raisi) और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने द्विपक्षीय आर्थिक सहयोग (Bilateral Economic Cooperation) के लिए फोन पर बातचीत की।

समाचार एजेंसी Xinhua ने ईरानी राष्ट्रपति के कार्यालय की Website का हवाला देते हुए बताया कि दोनों पक्षों ने सोमवार को आर्थिक सहयोग (Financial Support) और इसे विस्तारित करने के तरीकों पर विचारों का आदान-प्रदान किया, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय परिवहन (International Transport) के क्षेत्र में।

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और पुतिन ने फोन पर की बातचीत- Iranian President Ibrahim Raisi and Putin had a phone conversation

नेताओं ने क्षेत्रीय परिवहन विकास से जुड़ी परियोजनाओं की समीक्षा की

ईरानी राष्ट्रपति के राजनीतिक मामलों के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ मोहम्मद जमशीदी (Mohammed Jamshidi) के अनुसार, दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय परिवहन विकास से जुड़ी परियोजनाओं की भी समीक्षा की।

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और पुतिन ने फोन पर की बातचीत- Iranian President Ibrahim Raisi and Putin had a phone conversation

जमशेदी ने एक Tweet में बताया कि यूरेशियन एकीकरण रायसी (Eurasian Integration Raisi) की पड़ोस नीति का दूसरा चरण है, इसमें चीन द्वारा प्रस्तावित बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (Road Initiative) और रूस के साथ अंतर्राष्ट्रीय उत्तर-दक्षिण परिवहन गलियारा शामिल है।

उन्होंने कहा कि इसका लक्ष्य ईरान की भू-आर्थिक भूमिका (Geo-Economic Role) को मजबूत करना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker