विदेश

लाहौर में इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची इस्लामाबाद पुलिस

लाहौर: तोशकाना मामले (Toshakhana Case) में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को गिरफ्तार (Arrest) करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी लाहौर (Lahore) के जमान पार्क पहुंच गई है।

एक यही मामला है जिसमें इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट (Arrest Warrant) निलंबित नहीं किया गया है।

जियो न्यूज ने बताया कि इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) की एक टीम पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख को गिरफ्तार करने के अदालती आदेश का पालन करने के लिए सोमवार से लाहौर में है।

लाहौर में इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची इस्लामाबाद पुलिस Islamabad police reached to arrest Imran Khan in Lahore

इस्लामाबाद कोर्ट ने छूट की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया

सोमवार को Islamabad की एक जिला और सत्र अदालत ने तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट (Non-Bailable Arrest Warrant) को बहाल कर दिया।

इस्लामाबाद कोर्ट (Islamabad Court) ने इससे पहले सुनवाई से छूट की मांग वाली उनकी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पिछले हफ्ते, इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) ने PTI प्रमुख की लगातार अनुपस्थिति के चलते स्थानीय अदालत द्वारा जारी किए गए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट (Arrest Warrant) को निलंबित कर दिया था।

लाहौर में इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची इस्लामाबाद पुलिस Islamabad police reached to arrest Imran Khan in Lahore

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने खान को दिया निर्देश

इससे पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल के फैसले के खिलाफ PTI प्रमुख (PTI chief) की याचिका को स्वीकार कर लिया और खान को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि वह 13 मार्च को निचली अदालत (Lower Court) में पेश हों।

हालांकि, सोमवार की सुनवाई के दौरान, खान ने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए छूट याचिका दायर की और एक बार फिर अदालत में पेश होने में विफल रहे।

इमरान खान को अदालत में लाना पुलिस का काम: अदालत

Geo News ने बताया कि खान की छूट याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने PTI प्रमुख को गिरफ्तार (Arrest) करने और 18 मार्च को अदालत में पेश करने का आदेश जारी किया।

अदालत ने टिप्पणी (Comment) की, इमरान खान को अदालत में लाना पुलिस का काम है।

इमरान खान के आवास को पुलिस पार्टी ने घेर लिया

शहर के पॉश इलाके में इमरान खान के आवास को पुलिस पार्टी ने घेर लिया है। पुलिस पार्टी का नेतृत्व DIG ऑपरेशंस (DIG Operations) इस्लामाबाद शहजाद बुखारी कर रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए, पुलिस अधिकारी ने कहा, हम वारंट (Warrant) का पालन करने आए हैं। हम मामले का विवरण जानते हैं, लेकिन चर्चा नहीं कर सकते।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker