झारखंड

कोडरमा जिला टास्क फोर्स ने की कार्रवाई, सात क्रशर किए ध्वस्त

कोडरमा: नवलशाही थाना क्षेत्र (Nawalshahi police station Area) अंतर्गत खरखार पंचायत स्थित मारुति चौक में अवैध रूप से संचालित क्रेशर को सोमवार को जिला टास्क फोर्स टीम (Task Force Team) ने ध्वस्त कर दिया।

Jharkhand में अवैध पत्थर खनन, क्रेशर, बालू परिवहन आदि के विरुद्ध प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले में हो रहे खनन व संचालित क्रेशर के द्वारा नियमों को अनदेखी को लेकर जिला टास्क फोर्स (Task Force) के द्वारा बुलडोजर चलाकर अवैध रूप से संचालित क्रेशर को ध्वस्त कर दिया गया।

JCB के मदद से सात क्रशर को ध्वस्त कर दिया गया

प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई जिला खनन पदाधिकारी दारोगा राय (District Mining Officer Daroga Rai) के नेतृत्व में की गई। इस दौरान JCB के मदद से सात क्रशर को ध्वस्त कर दिया गया।

क्षेत्र के विभिन्न जगहों में चल रहे अवैध खनन एवं क्रशर संचालकों के ऊपर भारी विपदा आ पड़ी है। कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से संचालित कई क्रेशर, क्रेशर कार्यालय व अन्य संरचनाओं पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया गया।

कार्रवाई के लिए जिले से भारी Police उस स्थान पर पहुंची जहां कई अवैध क्रेशर संचालन हो रहा था या बंद पड़ा था। अधिकारियों की टीम ने ऐसे सभी क्रेशर पर कार्रवाई कर उन्हें ढाह दिया जो वर्षो से बंद कर रखा था या जिनके वैध कागजात दिखाने की कोई सामने नहीं आया।

ऐसे क्रेशर को अवैध रूप मानते हुए बुलडोजर (Bulldozer) चलाकर उक्त स्थल पर स्थित क्रेशर प्लांट (Crusher Plant) का नक्शा ही बदल दिया गया।

खनन पदाधिकारी दरोगा राय (Mining Officer Daroga Rai) ने कहा कि क्षेत्र में छोटे-छोटे क्रेशर को संचालित करने का संपूर्ण का कागजात भी नहीं होने के बावजूद लगातार चोरी चुपके से चलाए जा रहे थे। आगे भी अवैध माइनिंग Illegal Mining के खनन व परिवहन पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker