झारखंड

झारखंड : हिंदू देवी का आपत्तिजनक पोस्टर जारी करने पर साउथ की फिल्म निर्माता के खिलाफ भाजयुमो का फूटा गुस्सा, दर्ज कराया केस

पलामू: हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा मोर्चा ने साउथ इंडियन की फिल्म निर्माता (South Indian Film producer) पर केस दर्ज कराया है।

लीना मणिकेलाई के खिलाफ मेदिनीनगर टाउन थाना में के दर्ज होने के बाद मेदिनीनगर टाउन थाना के पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट चुकी है। मामले में को लेकर भाजयुमो सदस्यों में नाराजगी बनी हुई है।

भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यों ने आवेदन में लिखा है कि लीना मणिकेलाई के फिल्म के पोस्टर में मां काली को नशा पान करते हुए दिखाया गया है, जिसे धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। इस पोस्टर से समाज में वैमनस्यता की स्थिती उत्पन्न हो रही है।

नेताओं का कहना है कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इस तरह का कदम उठा रहे हैं।

फिल्म मेकर समेत तीन पर दिल्ली और लखनऊ में भी शिकायत दर्ज

इससे पहले फिल्म मेकर समेत 3 लोगों के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।लखनऊ के वजीरगंज के रहने वाले अधिवक्ता वेद प्रकाश शुक्ला ने तहरीर दी है। दिल्ली में साइबर सेल में शिकायत दर्ज करायी गयी है।

महासभा के अध्यक्ष अजय गौतम ने दिल्ली कमिश्नर और गृह मंत्रालय को शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत में बताया है कि काली माता को जिस तरह से पोस्टर में दिखाया गया उससे हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत पहुंची है।

हिंदू देवी को सिगरेट पीते दिखाने पर बवाल

दो जुलाई को फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई के द्वारा डॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर पोस्ट किया गया था। काली नाम की डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर में हिंदू देवी के फिल्मी पात्र को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था।

साथ ही, पोस्टर में मां काली के एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया है।

फिल्म के पोस्टर पर हो रहे विवाद पर फिल्ममेकर लीना मणिकेलाई ने ट्वीट कर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि फिल्म उन घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती हैं जो उस शाम की है जब काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker