झारखंड

RINPAS रांची में मरीजों के खाना में मिलाया गया मरा हुआ चूहा

रांची: रिनपास (RINPAS ) झारखंड राज्य का सबसे बड़ा मानसिक अस्पताल है। यहां पर Jharkhand राज्य सहित अन्य राज्यों के मानसिक रोगी अपना इलाज कराने आते हैं।

बताते चलें कि 3 माह पूर्व यहां पर Dr. Jayati Simlai प्रभारी निदेशक के पद पर नियुक्त की गई है।

जब से इनकी नियुक्त हुई है, तब से यहां पर एक काँकस बनाकर Officer और कर्मचारी सहित स्थानीय छुटभेये नेता उन्हें यहाँ से हटाने के लिए तरह-तरह का षड्यंत्र कर रहे हैं।

अस्पताल के ‘हाफ वे होम’ में भर्ती मरीजों के खाना में चूहा मार कर डाल दिया गया

इसी क्रम में दिनांक 4 अगस्त, दिन गुरुवार को दोपहर में अस्पताल के ‘हाफ वे होम’ में भर्ती मरीजों के खाना में चूहा मार कर डाल दिया गया और इसे Social Media के जरिए वायरल कर संस्थान और यहां पदस्थापित प्रशासनिक अधिकारियों को बदनाम करने की नीयत से षड्यंत्र रची गई।

मगर इस साजिश का खुलासा होने पर इसको लेकर रिनपास (Rinpass) के प्रभारी निदेशक Dr. ज्यति सिमलाई ने कांके थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करते हुए दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

साजिश के तहत संस्थान के प्रभारी निदेशक को बदनाम करने की नीयत

थाना को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि साजिश (Conspiracy) के तहत संस्थान व संस्थान के प्रभारी निदेशक को बदनाम करने की नीयत से खाना में संभवत चूहा मार कर डाला गया।

इसमें कई लोगों की मिलीभगत हो सकती है। आवेदन में कहा गया है कि ‘हाफ वे होम’ पुरुष शाखा में कार्यरत कर्मियों द्वारा मरे हुए चूहे की सूचना निदेशक व पाठशाला प्रभारी को न देकर इसे Mobile से Photo खींचकर इसे पहले सोशल मीडिया में Viral किया गया।

जब Photo Viral हुआ तो इसकी सूचना हम लोगों तक पहुंची और हम लोगों ने यह खाना मरीजों को नहीं परोसने दिया और इसके बाद चिकित्सा अधीक्षक Dr. विनोद कुमार महतो की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने इस मामले की पूरी जांच की।

इसके बाद मृत चूहे के साबूत को रांची वेटरनरी कॉलेज Post Mortem हेतु भेज दिया। पोस्टमार्टम (Post Mortem) से यह स्पष्ट हो गया है कि मरे हुए चूहे को खाना में मिलाया गया था।

इस साजिश को लेकर कांके थाना में प्रभारी निदेशक द्वारा आवेदन दिया गया है। थाना प्रभारी ब्रज कुमार ने बताया कि आवेदन मिली है। इसकी जांच की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker