झारखंड

बंद रहा दुमका : नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या के खिलाफ दुकानों पर लटके मिले ताले

दुमका: दुमका (Dumka) के रानीश्वर की नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ आरोपित अरमान अंसारी द्वारा दुष्कर्म और हत्या (Rape and Murder) को लेकर सोमवार को छात्र समन्वय समिति एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से बंद का आह्वान किया गया है।

बंद समर्थकों ने सिदो कान्हू मुर्मू चौक, पोखरा चौक, टिन बाजार, हटिया, जिला स्कूल होते हुए दुधानी सहित अन्य इलाकों में पहुंचे। शहर में अधिकतर दुकानें बंद थीं हालांकि कुछ दुकानों को समर्थकों ने भी बंद कराया।

May be an image of 12 people, people standing, motorcycle and road

वहीं, किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसे लेकर पुलिस पूरी तरह Alert है। घटना के विरोध में रविवार शाम कैंडल मार्च निकाला था, आक्रोशित लोगों ने मुख्यमंत्री का पुतला भी दहन किया था।

Image

2 सितंबर को एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ विभिन्न संगठनों द्वारा बुलाए गए बंद को देखते हुए जिला प्रशासन (District administration) अलर्ट है।

May be an image of 17 people, people standing, tree and outdoors

अरमान अंसारी को घटना के दूसरे दिन 03 सितंबर को गिरफ्तार किया जा चुका है

दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी थाना प्रभारी, प्रखंड पदाधिकारी को अलर्ट रहने के लिए कहा है। अनुमंडल पदाधिकारी ने आदेश में कहा है घटना के बाद विभिन्न संगठनों द्वारा संपूर्ण दुमका सभी संस्थान प्रतिष्ठानों एवं सड़क मार्ग को बंद करने की अपील की गई है।

Image

बंद के दौरान जिले में तोड़फोड़ एवं किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता है। इसलिए सतर्कता और निगरानी आवश्यक है। उन्होंने संवेदनशील (Sensitive) इलाकों में विशेष निगरानी के लिए कहा है।

May be an image of 8 people, people standing, motorcycle, tree, road and sky

आरोपित अरमान अंसारी को घटना के दूसरे दिन 03 सितंबर को गिरफ्तार किया जा चुका है। उसपर नाबालिग आदिवासी किशोरी को शादी का झांसा देकर उससे यौन शोषण (Sexual Exploitation) कर गर्भवती करने और किशोरी के शादी से इनकार पर गला दबाकर हत्या के बाद उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसकी लाश को पेड़ से लटकाने का आरोप है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker