झारखंड

चतरा में तेजाब हमले में घायल लड़की को ‘एयर एम्बुलेंस’ से दिल्ली के AIIMS भेजा गया

रांची: झारखंड के चतरा में तेजाब हमले में घायल 17 वर्षीय लड़की को मुख्यमंत्री Hemant Soren के आदेश के बाद बेहतर इलाज के लिए बुधवार को ‘एयर एम्बुलेंस’ के माध्यम से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजा गया। मुख्यमंत्री सचिवालय ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बहन काजल को बर्न सेंटर, AIIMS ट्रामा सेंटर, नयी दिल्ली भेज दिया गया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह जल्द स्वस्थ होकर वापस आये।’’

मुख्यमंत्री सचिवालय ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बाद तेजाब हमले में घायल लड़की के परिजन को एक लाख रुपये की सहायता राशि का चेक भी बुधवार को सौंपा गया।

चतरा के उपायुक्त अबु इमरान ने उक्त राशि का चेक RIMS में इलाजरत बच्ची के परिजनों को सौंपा।

रिम्स से ‘ग्रीन कॉरिडोर’ बनाकर पीड़िता को बिरसा मुंडा हवाई अड्डे ले जाया गया, जहां से उसे एयर एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली ले जाया गया।

आरोपी संदीप भारती को घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया

मुख्यमंत्री सचिवालय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) के अधीक्षक के नेतृत्व में गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया।

उल्लेखनीय है कि लड़की पर इस साल पांच अगस्त को हमला हुआ था। इसके बाद से उसका इलाज रिम्स जारी था। मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने पीड़िता के बेहतर इलाज (Better treatment) का निर्णय लिया।

दूसरी ओर, इस मामले में आरोपी संदीप भारती को घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker