कैश कांड में अमित कुमार अग्रवाल की बेल याचिका पर हुई सुनवाई, हाई कोर्ट ने…

News Aroma Desk

Jharkhand High Court: झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में अधिवक्ता राजीव कुमार कैश कांड में CBI की दिल्ली शाखा की ओर से दर्ज मामले में अमित कुमार अग्रवाल की जमानत याचिका (Bail Petition) की सुनवाई शुक्रवार को हुई।

मामले में CBI ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगी। जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल निर्धारित की है।

याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता रोहित रंजन सिंह एवं अधिवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने पैरवी की। इस मामले में अमित कुमार अग्रवाल सात दिसंबर, 2023 से जेल में है।

मामले में CBI की दिल्ली ब्रांच के ने रांची की सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया है।

चार्जशीट में CBI ने कैश कांड के मुख्य आरोपित कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल के साथ अधिवक्ता राजीव कुमार को भी आरोपित बनाया है। साथ ही अमित अग्रवाल की एक कंपनी का भी नाम चार्जशीटेड है।

अमित अग्रवाल वर्तमान में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार (Birsa Munda Central Jail Hotwar) में बंद है। राजीव कुमार को कोलकाता में 50 लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया था। इसमें अमित अग्रवाल की संलिप्तता थी।

एक साजिश के तहत अमित अग्रवाल ने राजीव कुमार को रांची से कोलकाता बुलाया और उन्हें गिरफ्तार करवा दिया था। CBI की दिल्ली शाखा ने अमित अग्रवाल के खिलाफ 20 जनवरी, 2023 को प्राथमिकी दर्ज की थी।

हमें Follow करें!

x