लोहरदगा में गौवंशीय पशु लदे दो वाहन जब्त, 6 गिरफ्तार

लोहरदगा में पशु तस्करों के खिलाफ सघन जांच अभियान रहेगा जारी

लोहरदगा: लोहरदगा जिले के रांची कुडू मुख्य मार्ग पर रात्रि गश्ती के दौरान कुडू पुलिस ने गोवंशीय पशुओं से भरा 2 पिक अप ट्रक व दो मैजिक गाड़ियों को पकड़ा है। इसमें कूल 23 अवैध गोवंशी लदा था।

मिली जानकारी के अनुसार लोहरदगा एसपी प्रियंका मीना को गुप्त सुचना मिली थी कि चंदवा की ओर से कुडू के रास्ते भारी संख्या में गोवंशीय पशु तश्करी के लिए ले जाया जा रहा है।

जिस पर कुडू थाना पुलिस ने कुडू में जीमा चौक के पास  के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाकर वाहन को  ज़ब्त कर लिया और वाहन में सवार चालक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने जब्त किए वाहन में लदे  पशुओं को कुडू थाना के पुलिस और प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी कुड़ू द्वारा सभी पशुओं को ग्रामीणों के ज़िम्मे सौंप दिया।

कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव द्वारा  बताया कि जांच के पश्चात मामले में गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी।

थाना प्रभारी द्वारा आगे बताया कि पुलिस अधीक्षक लोहरदगा के द्वारा निर्देश जारी किया गया है कि पशु तस्करों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पशु तस्करों के खिलाफ सघन जांच अभियान जारी रहेगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button