झारखंड

अब सरकारी जमीन पर भी लाभार्थी कर सकेंगे पौधरोपण: हेमंत सोरेन

लोहरदगा: बिरसा हरित ग्राम योजना (Birsa Green Village Scheme) में अब लाभुक सरकारी जमीन पर भी पौधरोपण (Plantation) कर सकते हैं.

पहले एक एकड तक में पौधा लगाने का नियम था लेकिन अब हम पचास एकड भूमि में भी पौधरोपण की स्वीकृति प्रदान करेंगे. उक्त बातें लोहरदगा में CM Hemant Soren ने Birsa Green Village Scheme के लाभार्थियों के बीच परिस्थितियों के वितरण के मौके पर कही.

उन्होंने कहा कि हमने राज्य के हर उम्र की विधवाओं (Widows) के लिए पेंशन की व्यवस्था की है. हर वृद्ध के लिए पेंशन की व्यवस्था की है.

सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार कई कल्याणकारी योजनाएं (Welfare Schemes) चलाई है. अब काम धरातल पर नजर आता है. मैं स्वयं जिलों में घूम रहा हूं. अधिकारी विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने में लगे हैं.

CM ने कहा आप साथ दें, हम विकास करेंगे

CM ने कहा कि Corona महामारी ने लोगों को बेरोजगार किया. लोग परदेश से गांव लौटे और यहां हमारी दीदियों ने उन्हें भोजन कराया. MANREGA ने उन्हें रोजगार दिया और आज गांवों में खुशहाली है.

लोग गांवों में रह कर काम कर रहे हैं. हम बाजार की व्यवस्था करा रहे हैं. जगह-जगह Cold Storage की व्यवस्था की जा रही है. फूड प्रोसेसिंग (Food Processing) की व्यवस्था की जा रही है. आप साथ दें. हम विकास करेंगे.

इस मौके पर मंत्री डा. रामेश्वर उरांव, मंत्री आलमगीर आलम, राज्य सभा सांसद धीरज प्रसाद साहू, सचिव अजय कुमार सिंह ने भी संबोधित किया.

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker