हाई कोर्ट से बेल मिलने के बाद हेमंत सोरेन आएं जेल से बाहर, पत्नी कल्पना सोरेन संग…

News Aroma Desk

Hemant Soren Came Out of Jail : झारखंड हाई कोर्ट ने जमीन घोटाला के आरोप में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की जमानत याचिका पर आज शुक्रवार फैसला सुनाया।

- Advertisement -

और आखिरकार 148 दिनों के बाद हाई कोर्ट से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren को जमानत मिल गई और हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ गये हैं। बाहर आते ही उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

इस दौरान हेमंत के साथ कल्पना सोरेन, पिंटू और मंत्री हाफिजुल हसन भी साथ में मौजूद हैं।

- Advertisement -

ट्रायल कोर्ट यानी रांची PMLA (प्रीवेन्शन ऑफ़ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) की विशेष कोर्ट में 50-50 हजार के दो निजी मुचलके जमा करने के बाद कोर्ट ने रिलीज Order जारी किया। रिलीज ऑर्डर बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारागार भेजा गया। जिसके बाद हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ गए।

बताते चलें हेमंत सोरेन के भाई और राज्य सरकार के मंत्री बसंत सोरेन और कुमार सौरव हेमंत सोरेन के बेलर बने हैं।

13 जून को सुरक्षित रख लिया था फैसला

बता दें कि 13 जून की सुनवाई के दौरान ED और बचाव पक्ष की ओर से बहस पूरी कर ली गई थी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। फैसला सुनाने के लिए शुक्रवार की तिथि मुकर्रर की गई है।

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। लैंड स्कैम के मामले में 31 जनवरी की रात ED ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था।

हमें Follow करें!

x