झारखंड

रांची में पुलिस ने पांच महिलाओं को किया गिरफ्तार, जानें वजह

रांची के अनगड़ा थाना पुलिस ने जरगा गांव में जादू-टोना और डायन बिसाही (Daayan Bisahi) के शक में बुजुर्ग बालेश्वर उरांव (60) की मारपीट कर हत्या (Murder) करने के मामले में पुलिस ने पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

Police arrested Five women in Ranchi : रांची के अनगड़ा थाना पुलिस ने जरगा गांव में जादू-टोना और डायन बिसाही (Daayan Bisahi) के शक में बुजुर्ग बालेश्वर उरांव (60) की मारपीट कर हत्या (Murder) करने के मामले में पुलिस ने पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार महिलाओं में अनिमा मुंडा, जूलियानी तिर्की, सोमरी देवी, दशमी देवी और दुलिया उरांव शामिल है। सभी जरगा गांव की रहने वाली है।

DSP अमर कुमार पांडेय ने बुधवार को बताया कि अनगड़ा थाना प्रभारी चमरा मिंज को बुधवार सुबह सूचना मिली कि अनगड़ा थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति को जादू-टोना और डायन-बिसाही का आरोप लगते हुए जरगा गांव (तेतरटोली) मे गांव के ही कुछ महिलाओं ने 28 मई को हत्या कर दी गई है। थाना प्रभारी मामले की सूचना को वरीय पुलिस पदाधिकारी को दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना का सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी सशस्त्र बल और महिला गृह रक्षक के साथ घटनास्थल पहुंचे। जांच के दौरान पुलिस टीम ने FSL टीम के मदद से साक्ष्य एकत्र किया।

मृतक बालेश्वर उरांव के पुत्र अनिल उरांव के बताए अनुसार संदिग्ध महिलाओं को थाना लाया गया। पूछताछ में महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार किया।

साथ ही घटना में प्रयुक्त दो डंडा और एक बड़ा पत्थर उनके निशानदेही पर बरामद किया। उन्होंने बताया कि अनगड़ा थाना पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए महज कुछ घंटों में हत्या जैसे जघन्य अपराध का खुलासा करते हुए आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker