अंथोनी मर्डर कांड में तीन आरोपियों को पुलिस में दबोचा, 24 घंटे के भीतर…

News Aroma Desk

Anthony Topno Murder Case: रनिया थाना क्षेत्र के जराकेल जंगल (Jarakel Forest) के एक कुएं से बरामद अंथोनी टोपनो की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हत्या (Murder) के तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

यह जानकारी तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ख्रिस्तोफर केरकेट्टा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में दी।

SDPO ने बताया कि 28 मार्च को शाम लगभग साढ़े चार बजे पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि रनिया थाना क्षेत्र के डोयंगर, रगरूड़ी(बगीचा टोली) निवासी अंथोनी टोपनो नामक युवक की हत्या कर शव को छिपाने की नीयत से जरकेल जंगल के एक कुएं में फेंक दिया गया है।

पुलिस ने घटनास्थल सें शव को बरामद कर post mortem के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। 29 मार्च को रनिया थाने में मामला दर्ज किया गया।

मामले के उद्भेदन और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने तोरपा के एसडीपीओ ख्रिस्तोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में टीम का गठन कर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया।

Police team ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुरुवार को हत्या के संदिग्ध थॉमस टोपनो को उसके गाव डोयंगर रगरूड़ी(डांड़टोली) से गिरफ्तार कर लिया। थॉमस ने अंथोनी हत्याकांड को अंजाम देने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि इस घटना में दो और युवक शामिल थे।

थॉमस की निशानदेही पर पुलिस ने उसी गांव के नेलसन कोनगाड़ी और गबरियलल टोपनो को भी गिरफ्तार कर लिया और घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, दौली, खून लगे मृतक और अभियुक्त के कपड़े बरामद कर लिये।

हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में SDPO के अलावा रनिया के थाना प्रभारी विकास कुमार जयसवाल, पुलिस अवर निरीक्षक ओम प्रकाश राय और टिनू कुमार के अलावा सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

पुलिस की गिरफ्त में आये तीनों आरोपतों ने पुलिस को बताया कि उक्त तीनों लोग अंथोनी टोपनो के साथ शराब पी रहे थे। उसी दौरान अंथोनी जेल में बंद अपने उग्रवादी भाई पौलुस टोपनो के नाम पर धमकी देने लगा। इसके पहले भी अंथानी कई बार धमकी दे चुका था।

जेल जाने कें पहले पौलुस उर्फ ढुपांग ने भी कई बार Thomas को धकी दी थी। आरोपितों ने बताया कि शराब पीने के बाद भी अंथानी थॉमस को धमकी देने लगा। इससे आक्रोशित होकर उसने अंथोनी को मौत के घाट उतार दिया और नेलसन और गबरियल के सहयोग से शव को कुएं में फेंक दिया।

हमें Follow करें!