झारखंड

आदिवासी और पिछड़ों का आरक्षण खत्म करना चाहती है BJP: कल्पना सोरेन

राजमहल लोकसभा क्षेत्र में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी विजय हसदा के पक्ष में चुनाव प्रचार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन (Kalpana Murmu Soren) ने शनिवार को बोआरीजोर प्रखंड के डबरा स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया।

Kalpana Soren in Dumka : राजमहल लोकसभा क्षेत्र में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी विजय हसदा के पक्ष में चुनाव प्रचार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन (Kalpana Murmu Soren) ने शनिवार को बोआरीजोर प्रखंड के डबरा स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया।

Kalpana Murmu Soren ने चुनावी सभा में उपस्थित जन समुदाय को अपने संबोधन में कहा कि आप लोग पार्टी के समर्थन में ज्यादा से ज्यादा वोट करें और INDIA गठबंधन को मजबूत बनाएं।

अपने संबोधन में कल्पना सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 400 पर का नारा दे रही है ताकि आदिवासी और पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने के साथ-साथ लोगों के सम्मान-स्वाभिमान एवं संविधान को खत्म कर सके।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) उनके इस मंसूबे को सफल नहीं होने देगी। इसके लिए आप सबको एकजुट होकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के पक्ष में एक जून को मतदान कर भारतीय जनता पार्टी को उचित जवाब देना है।

उन्होंने हेमंत सोरेन के कार्यकाल में धरातल पर उतारी गयी सर्वजन पेंशन योजना, अबुआ आवास योजना को लोगों के सामने प्रमुखता से रखा।

कल्पना सोरेन ने कहा कि Hemant Soren के छोटे से कार्यालय में काम व लोकप्रियता से विपक्ष घबरा गया है, जिसके चलते साजिश के तहत उन्हें फंसाने का काम किया गया।

JMM नेता ने कहा कि हेमंत शासनकाल में आदिवासी बच्चों को पढ़ने के लिए सरकारी खर्च पर विदेश भेजा गया। स्कूल ऑफ एक्सीलेंट खोला गया। उन्होंने BJP पर प्रहार करते हुए कहा कि मणिपुर कांड को देखने BJP के सरकार के लोग नही गए।

इसके साथ ही चुनावी सभा के दौरान कल्पना ने नारे लगवाए और Vote देने की अपील की। मौके पर पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू, जिला अध्यक्ष नजरुल इस्लाम, प्रखंड अध्यक्ष सुनील मरण्डी, चंदर हांसदा, दिलीप ठाकुर आदि उपस्थित थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker