NEET पेपर लीक मामले में हजारीबाग के दो और शिक्षकों को CBI ने किया तलब

Digital Desk

NEET Paper Leak : सोमवार को NEET पेपर लीक (Paper Leak) मामले में CBI की टीम ने ओएसिस स्कूल (Oasis School) के दो और शिक्षकों को पूछताछ के लिए पटना (Patna) तलब किया है।

दोनों शिक्षक NEET परीक्षा के दौरान डिप्टी सेंटर सुपरिंटेंडेंट (Deputy Center Superintendent) भी बताए जाते हैं।

ओएसिस स्कूल के इन दोनों शिक्षकों से CBI टीम चरही गेस्ट हाउस में पहले भी पूछताछ कर चुकी है। उस समय उन्हें इस शर्त पर छोड़ दिया गया था कि जब जरूरत होगी, उन्हें फिर बुलाया जाएगा।

विदित हो कि शनिवार को पटना (Patna) में हजारीबाग (Hazaribagh) के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज और एक दैनिक अखबार के पत्रकार मो जमालुद्दीन को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट के आदेश पर CBI ने पांच दिन की रिमांड पर लिया था।

इनकी रिमांड अवधि चार जुलाई को पूरी होने के बाद इन्हें फिर पटना में CBI की अदालत में प्रस्तुत करना होगा। CBI अब यह पता लगा रही है कि मामले में हजारीबाग का कहीं नेशनल कनेक्शन तो नहीं है।

बता दें कि पिछले 4 मई को पटना में जलाई गई बुकलेट का सीरियल नंबर हजारीबाग के सेंटर से मिलने के बाद हजारीबाग में जांच तेज की गई।

सबसे पहले बिहार आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) की टीम पहुंची थी। उसके बाद सीबीआई की टीम ने चरही के गेस्ट हाउस में कैंप कार्यालय बनाकर छानबीन की, कई लोगों से पूछताछ की।

अब कार्रवाई लगातार आगे बढ़ रही है।

हमें Follow करें!

x