CID झारखंड ने साइबर अपराधी को हैदराबाद से किया गिरफ्तार

Digital Desk

CID Jharkhand : अपराध अनुसंधान विभाग (CID) ने झारखंड (Jharkhand) सहित 18 राज्यों में ठगी (Fraud) करने वाले साइबर अपराधी (Cyber Criminal) को हैदराबाद (Hyderabad) से गिरफ्तार (Arrest) किया है।

गिरफ्तार साइबर अपराधी का नाम मकिरेड्डी सुजीत कुमार है। इसके पास से मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

इसके खिलाफ झारखंड सहित 18 राज्यों में साइबर ठगी के 94 मामले दर्ज हैं ।

इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, असम, गुजरात, हरियाणा, केरला, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब ,राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश ,पश्चिम बंगाल छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और झारखंड शामिल है।

झारखंड CID ने सुजीत कुमार को Ranchi साइबर सेल थाना में दर्ज 1.40 करोड़ रुपये की ठगी मामले में गिरफ्तार किया है। CID के साइबर थाना DSP नेहा बाला ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

DSP ने बताया कि 19 मई को साइबर थाना में एक व्यक्ति ने दर्ज कराये शिकायत में कहा कि फेसबुक पर Reel देखने के समय उसको एक लिंक दिखा।

इसमें ट्रेडिंग के माध्यम से मुनाफे कमाने की बात लिखी थी। उस लिंक पर क्लिक करने पर एक एप्लीकेशन (अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट) उसके फोन पर डाउनलोड हुआ।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने उस ऐप को रजिस्टर किया। इसके बाद कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी ने उससे व्हाट्सएप पर संपर्क किया और अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसा डालकर निवेश करने का प्रलोभन दिया।

अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसा डालने के बाद रजिस्टर्ड एप पर फेक प्रॉफिट दिख रहा था।

हालांकि इस वो कभी रिडीम नहीं कर पाये । शिकायतकर्ता ने बताया कि इस तरह साइबर अपराधियों ने उनके अकाउंट से 1.40 करोड़ ट्रांसफर करवाकर ठगी किया।

हमें Follow करें!