धनबाद में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला-2024 का हुआ आयोजन

News Aroma Desk

Dattopant Thengadi Employment Fair-2024 : श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखंड (Skill Development Department Jharkhand) सरकार के अंतर्गत राज्य के बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए रोजगार का एक नया अवसर प्रदान करने के उदेश्य से बुधवार को धनबाद जिला में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला-2024 का 3792 पदों के लिए आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत DC माधवी मिश्रा, श्रम अधीक्षक रंजीत कुमार एवं जिला नियोजन पदाधिकारी आनंद कुमार ने दीप प्रज्वलित कर की। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि झारखंड के स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु झारखंड सरकार कि यह प्रयास है जिसे धरातल पर उतारने के लिए लगातार इस तरह के रोजगार मेला का आयोजन जिला स्तर पर किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज कुल 23 कंपनियां यहां उपस्थित है यहां के स्थानीय युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है सभी युवा इस अवसर का अवश्य लाभ उठाएं। साथ ही उन्होंने रोजगार मेला में उपस्थित नियोजकों को भी निर्देशित किया कि स्थानीय नियोजन नीति 75% के तहत अधिनियम एवं नियमावली का दृढ़ता से पालन करें।

जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि झारखंड राज्य के निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों का नियोजन अधिनियम 2021 एवं नियमावली 2022 के सफल क्रियान्वयन से स्थानीय लोगों को स्थानीय रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेला में 23 नियोजकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई तथा लगभग 950 आवेदक आवेदिकाओं ने भाग लिया। जिसमें विभिन्न नियोजकों द्वारा कुल 149 आवेदकों को चयनित किया गया तथा 367 आवेदन को शॉर्ट लिस्ट किया गया।

हमें Follow करें!

x