आलमगीर आलम से ED और पांच दिन करेगी पूछताछ

News Aroma Desk

ED Will Interrogate Alamgir Alam : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने टेंडर कमीशन घोटाले (Tender Commission Scam) में गिरफ्तार राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की रिमांड अवधि समाप्त होने पर कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को PMLA Court में पेश किया।

ED के विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार ने ED के विशेष न्यायाधीश PK शर्मा की अदालत से आलमगीर आलम (Alamgir Alam) को 7 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति मांगी।

इसका Alamgir Alam के अधिवक्ता ने विरोध किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने ED को फिर से पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड की मंजूरी दी।

इससे पूर्व ED ने दो दिनों के पूछताछ के बाद 15 मई की देर शाम आलमगीर आलम को पूछताछ के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया था। ED ने मंत्री को 16 मई को कोर्ट में पेश किया था।

कोर्ट ने उन्हें एक दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया था और 6 दिनों के रिमांड की मंजूरी दी थी। इसके बाद 17 मई को जेल से मंत्री को ED ने 6 दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

उल्लेखनीय है कि ED ने बीते पांच मई को टेंडर कमीशन घोटाले में मंत्री आलमगीर के PS संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इस दौरान ED ने संजीव लाल के नौकर जहांगीर और बिल्डर मुन्ना सिंह के ठिकानों से कुल 35.23 करोड़ रुपये नकदी बरामद किये थे।

इस मामले में ED ने कार्रवाई करते हुए पांच मई की देर रात को आलमगीर आलम के PS संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद ED ने दोनों को कोर्ट में पेश किया और रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। बीते मंगलवार को दोनों की रिमांड अवधि समाप्त होने पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

x