मतदान केंद्रों तक मतदाताओं के आने की वाहन टैगिंग करें सुनिश्चित, CEO ने…

News Aroma Desk

K.Ravi Kumar in Jamtara: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कहा कि मतदान केन्द्र (Polling Stations) से दो किलोमीटर या उससे अधिक की दूरी पर निवास करने वाले मतदाताओं के लिए परिवहन की सुविधा बहाल करायें।

इसके लिए दूरस्थ स्थानों को चिन्हित कर मतदाताओं को मतदान केन्द्रों तक लाने एवं वापस छोड़ने के लिए वाहनों की Tagging सुनिश्चित करें। मतदान केंद्र पर उपलब्ध परिवहन सुविधा के लिए संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं को भी जागरूक करें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गुरुवार को जामताड़ा जिले के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने जामताड़ा जिले के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर BLO द्वारा संधारित अपसेंट, सिफ्ट, डेथ (ASD), वोलेंटियर, मतदान केन्द्र जागरूकता समूह की सूची का अवलोकन किया।

साथ ही ASD सूची का मिलान कराते हुए ग्रामीणों के समक्ष इसका सत्यापन भी कराया। उन्होंने मतदान दिवस के दिन मतदाताओं के सहयोग के लिए वॉलंटियर की सेवा लेने संबंधी जानकारी ली और बीएलओ से Volunteer की आयु के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन Volunteer की सेवा से मतदान करने आने वाले मतदाताओं को मदद मिलेगी।

उन्होंने मतदाताओं के बीच BLO द्वारा बांटे जा रहे वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप के वितरण कार्य में गति लाकर वितरण सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने मतदान कक्ष की संरचना, बिजली एवं पंखा की व्यवस्था को देखा। साथ ही मतदान केन्द्र परिसर के शौचालय को स्वच्छ रखने एवं रनिंग वाटर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी मतदाताओं से मतदान करने की भी अपील की।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पिछले चुनाव में कम वोटिंग वाले मतदान केन्द्र जामताड़ा के कुण्डहित प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सटकी का निरीक्षण किया। यहां की एक स्थानीय निवासी 74 वर्षीय वरीष्ठ महिला मतदाता आलोका गोराई सहित सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। आलोका गोराई मतदान के लिए पूरा उत्साहित थीं।

उन्होंने बताया कि उनके लोकसभा क्षेत्र में एक जून को मतदान होना है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सामुदायिक पुस्तकालय कपासडंगला (Community Library Kapasdangala), उत्क्रमित मध्य विद्यालय केन्दुआ एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय बादलपुर स्थित मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निरीक्षण में जामताड़ा (Jamtara) के उपायुक्त कुमुद सहाय, पुलिस अधीक्षक अनिमेश नेथानी, अपर समाहर्ता पूनम कच्छप सहित संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं निर्वाचन कार्य से जुड़े पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हमें Follow करें!