संविधान बदल देगी भाजपा, आरक्षण में कर देगी कटौती : प्रियंका

News Aroma Desk

Priyanka Gandhi in Godda : कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप यादव के पक्ष में प्रचार करने बुधवार को गोड्डा आयीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) BJP पर जमकर बरसीं।

- Advertisement -

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र की BJP सरकार भारत के संविधान को बदलना चाहती है। पिछले 10 सालों में भाजपा ने संसद और न्यायपालिक जैसी संस्थाओं को कमजोर कर दिया है।

आरक्षण में कटौती कर देगी भाजपा

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आयी, तो संविधान बदल देगी और आरक्षण में कटौती कर देगी।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि केंद्र की नीतियों का विरोध करनेवाले सभी लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस की नीतियों का मकसद आदिवासियों के अधिकारों को मजबूत करना है।

इस बार का चुनाव BJP बनाम जनता है : कल्पना सोरेन

गोड्डा की चुनावी सभा को पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren की पत्नी कल्पना सोरेन ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव BJP बनाम जनता है।

गोड्डा की जनता के उम्मीदवार के रूप में प्रदीप यादव चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने आपके चहेते बेटे और भाई हेमंत जी को षड्यंत्र के तहत जेल भेज दिया।

कल्पना सोरेन ने कहा कि गोड्डा से BJP के उम्मीदवार बड़बोले हैं। जो शख्स झारखंड के मंत्री, एक महिला विधायक, एक जनप्रतिनिधि की इज्जत नहीं कर सकता, वह गोड्डा का प्रतिनिधित्व कर ही नहीं सकता है।

कल्पना सोरेन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपको प्रदीप भैया को यहां से भारी मतों से जिताना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदीप जी पूरे दमखम से विधानसभा में झारखंड हित के मुद्दे उठाते हैं और वह संसद में भी झारखंड के मुद्दे उठायेंगे।

कल्पना सोरेन ने कहा कि आदिवासी, पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक, युवा, महिला, किसान, मजदूर के अधिकारों की रक्षा के लिए, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण, सरना आदिवासी धर्म कोड के लिए I.N.D.I.A. के उम्मीदवार प्रदीप यादव को प्रचंड बहुमत के साथ संसद भेजें। I.N.D.I.A. की सरकार ही झारखंडी जनभावनाओं से जुड़े मुद्दों को पूरा करेगी।

आपलोग ही हेमंत जी को BJP के षड्यंत्र से मुक्त करा सकते हैं

जनसभा को संबोधित करते हुए Kalpana Soren ने कहा कि आप सभी एक नारा लगाते हैं कि जेल का ताला टूटेगा हेमंत सोरेन छूटेगा।

- Advertisement -

जेल की चाबी आपलोगों के हाथ में है। आप I.N.D.I.A. की सरकार दिल्ली में बनायेंगे, तो आपके प्रिय हेमंत सोरेन जी भी BJP के षड्यंत्र से मुक्त होकर आपके बीच आयेंगे। आपलोगों से आग्रह है कि एक जून को होनेवाले गोड्डा लोकसभा चुनाव में प्रदीप यादव को प्रचंड बहुमत से विजयी बनायें।

हमें Follow करें!

x