पलामू में सुरक्षित हम, सुरक्षित तुम अभियान की शुरुआत: उपायुक्त

मेदिनीनगर: एनआईसी के सभागार में आयोजित दिशा की बैठक में उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम तथा जागरूकता के उद्देश्य से पीरामल फाउंडेशन के साथ मिलकर नीति आयोग ने देश के 112 आकांक्षी जिलों में सुरक्षित हम.. सुरक्षित तुम अभियान शुरुआत की हैं।

इसी कड़ी में दिशा की बैठक में उपस्थित सांसद बीडी राम उपायुक्त, विधायक अलोक चौरसिया, शशि भूषण मेहता , जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी तथा निति आयोग एवम पीरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि ने पोस्टर रिलीज कर सुरक्षित हम.. सुरक्षित तुम अभियान की शुरुआत की।

उल्लेखनीय है कि ज़िले में पिरामल फाउंडेशन स्थानीय सामाजिक संस्थाओं की मदद से कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा होम केयर की सुविधा उपलब्ध कराएगी साथ ही जिला प्रशासन के साथ मिलकर टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए कार्य भी करेगी।

इसके अलावा स्वयंसेवकों द्वारा टीकाकरण को लेकर फैले भ्रम को दूर करने और लोगों को टीकाकरण कराने के लिए गांव-गांव में जागरूक किया जाएगा।

अब तक 12 गैर सामाजिक संगठन तथा 400 से अधिक स्वयंसेवक इस मुहिम से जुड़ चुके हैं जो पंचायत स्तर पर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे।

सभी स्वयंसेवकों को स्थानीय गैर सरकारी संगठनों की सहायता से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने, मनोसामाजिक सहायता व प्रशासन को रोगियों के बारे में समय-समय पर अपडेट करने के लिए प्रशिक्षित भी किया जाएगा।

Back to top button