नशीले पदार्थों के इस्तेमाल के खिलाफ अभियान में स्कूली बच्चों ने लिया भाग, दिया यह संदेश…

Digital Desk

Drug De-Addiction Campaign : नशीले पदार्थो (Narcotics) के इस्तेमाल के विरुद्ध शनिवार को राज्य के सभी सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त, अल्पंसंख्यक एवं निजी विद्यालयों (Private Schools) के बच्चों ने महाअभियान में हिस्सा लिया।

- Advertisement -

राज्य के सभी जिलों के विद्यालयों में प्रातः 7 बजे प्रभात फेरी (Prabhat Pheri) निकाली गयी, जिसमें स्कूली बच्चों ने संदेशात्मक तस्वीरों, स्लोगन, पोस्टर के माध्यम से नशे के विरुद्ध सामाजिक चेतना को जगाने का प्रयास किया।

बच्चों ने स्कूलों के आसपास के क्षेत्रों में रैली निकालकर नशे के विरुद्ध संदेशवाहक नारे लगाए और आम लोगो से भी नशे के विरुद्ध इस अभियान में शामिल होने की अपील की।

- Advertisement -

आज लाखों की संख्या में छात्रों ने इस अभियान में शामिल होकर नशे के विरुद्ध आवाज बुलंद की।

स्कूलों में प्रभात फेरी के बाद स्लोगन मेकिंग, पेंटिंग और स्पीच प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी, जिसमे छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और अपनी वैचारिक प्रतिभा को सबके सामने रखा।

24 जून को साइकल रैली

इस महाअभियान के तहत 24 जून को विद्यालयों द्वारा साइकल रैली (Cycle Rally) निकाली जायेगी, जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल होकर नशीले पदार्थो के विरुद्ध समाज में जागरुकता फैलाएंगे।

25 जून को प्रार्थना सभाओं में नशे के विरुद्ध जागरुकता संदेश पढ़ा जायेगा।

इस अभियान का समापन 26 जून को विश्व नशा निवारण दिवस के दिन होगा।

इस दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी बच्चों को विद्यालय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही विद्यालयों में नशे के विरुद्ध संकल्प सभा भी होगी।

हमें Follow करें!

x