PLFI के एरिया कमांडर सहित दो नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

News Aroma Desk

Two Naxalites including area commander of PLFI arrested: प्रतिबंधित नक्सली संगठन PLFI के एरिया कमांडर विष्णु मांझी के साथ एक अन्य नक्सली सामू डोडराय (Naxalite Samu Dodrai) उर्फ फुटू को खूंटी पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

इनके पास एक देसी कट्टा, तीन कारतूस, PLFI के चार पर्चे, चोरी की बाइक (JH 01P 4246) और पांच मोबाइल बरामद किये हैं।

तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ख्रिस्टोफर केरकेट्टा ने गुरुवार को कार्यालय में आयोजित Press Conference में बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि तोरपा थाना के तेतरटोली के पास दो व्यक्ति एक ग्रे रंग की मोटरसाइकिल से घूम हैं और हथियार रखे हुए हैं। इसमें एक व्यक्ति PLFI का एरिया कमांडर भी है।

SDPO के नेतृत्व में छापेमारी टीम जब तेतरटोली के पास पहुंची तब देखा कि दो व्यक्ति ग्रे रंग की मोटरसाइकिल से आ रहे थे। पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे। सशस्त्र बल के सहयोग से दोनों को पकड़ लिया गया।

पूछताछ करने पर एक ने अपना नाम विष्णु मांझी उर्फ एडी उम्र (20) निवासी जरिया कुटाम थाना तोरपा बताया जबकि दूसरा सामू डोडराय उर्फ फुटू है। सामू भी जरिया कुटाम का ही रहने वाला है। तलाशी के दौरान विष्णु मांझी के पास से एक देसी पिस्तौल और तीन कारतूस के अलावा अन्य सामान बरामद किये गये।

SDPO ने कहा कि यह पुलिस की बड़ी सफलता है। तोरपा के थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय और तपकार के थाना प्रभारी राजू कुमार को पुरस्कृत करने का आग्रह एसपी से किया जाएगा।

छापेमारी दल में तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, तोरपा के थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय, तपकरा के थाना प्रभारी राजू कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक श्यामल कुंभकार, सहायक अवर निरीक्षक रमजानुल हक, आरक्षी चमरा मुंडा, सर्वजीत कुमार, गोपाल भगत रितेश कुमार और रविंद्र कुमार सिंह शामिल थे।

पहले भी जेल जा चुके हैं दोनों नक्सली

SDPO ने बताया कि एरिया कमांडर विष्णु मांझी को दो बार पुलिस 17 CLA और अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एक बार सिमडेगा पुलिस और एक बार गुमला पुलिस ने विष्णु मांझी को जेल भेजा था। वह 15 दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर निकला था और फिर से नक्सली गतिविधियों में शामिल हो गया।

बताया गया कि विष्णु का बड़ा भाई कार्तिक मांझी भी सक्रिय नक्सली है और इस समय वह जेल की सलाखों के पीछे है।

कार्तिक मांझी के खिलाफ 17 CLA सहित विभिन्न संगीन धाराओं के तहत विभिन्न थानों में आठ मामले दर्ज हैं। SDPO ने बताया गिरफ्तार दूसरा उग्रवादी सामू डोडराय उर्फ फुटू भी नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में जेल जा चुका है।

हमें Follow करें!

x