कोडरमा में ढिबरा खदान में चाल धसने से युवक की मौत

News Aroma Desk

Youth dies due to collapse in Dhibra mine in Koderma : कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र अंतर्गत हरैया जंगल के कारी स्थित ढिबरा खदान (Dhibra Mine) में चाल धसने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

मृतक की पहचान भुनेश्वर सिंह (34) हरैया निवासी के रूप में की गई है।

जानकारी मुताबिक भुनेश्वर बुधवार सुबह ढिबरा खदान में ढिबरा चुनने का कार्य करने गया था। मंगलवार रात ढिबरा माफिया के द्वारा उक्त खदान में JCB मशीन से खदान में उत्खनन किया गया था, जिसके बाद मजदूरों को लगा कर उक्त खदान में ढिबरा इक्ट्ठा करवाया जा रहा था।

इसी दौरान खदान का चाल धसने से उक्त मजदूर दब गया। इसके बाद आस पास ढिबरा चुन रहे लोगो मजदूर की दबने की सूचना आस पास के लोगो को दिया। अन्य मजदूरों के जरिए उक्त मजदूर को मिट्टी से निकलने का प्रयास किया जा रहा था।

इसी दौरान घटना की सूचना पर Domchanch Police और वन विभाग की टीम को आते देख डर से सभी मजदूर फरार हो गए। जिसके बाद प्रशासन JCB मशीन के माध्यम से उक्त व्यक्ति को निकाला। तब तक उक्त मजदूर की मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद ढिबरा माइंस में उत्खनन करवा रहे ढिबरा माफिया मौके पर से फरार हो गया। Police ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए Sadar Hospital भेज दिया है।

थाना प्रभारी प्रेम कुमार ने कहा की चाल धसने से एक मजदूर की मौत की सूचना मिली थी जिसके बाद घटनास्थल पर आने पर शव को निकाल लिया गया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए Sadar Hospital भेज दिया गया है। मामले में अवैध उत्खनन करवा रहे लोगो पर कार्यवाई की जायेगी।

हमें Follow करें!