करियरझारखंड

रांची में AISA ने निकाला JAC के खिलाफ प्रतिवाद मार्च, परीक्षा देने का फरमान वापस लेने की मांग

छात्रों को फेल करना ही था तो नौवीं और 11वीं में क्यों प्रमोट किया

रांची: ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) ने शनिवार को झारखंड अधिविद्य परिषद (JAC) की ओर से जारी रिजल्ट में अनियमिता के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकाला।

डेली मार्केट के पास छात्र-छात्राएं जमा हुए। वहां से अल्बर्ट एक्का चौक तक बारिश और बिजली के गड़गड़ाहट के बावजूद छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर घंटे भर जैक बोर्ड और शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मौके पर आइसा राज्य अध्यक्ष सोहैल अंसारी ने कहा कि पानी में भीगते हुए प्रतिवाद मार्च करना इसलिए जरूरी पड़ गया है कि हम छात्र छात्राओं की मांगे लंबे समय से नहीं सुनी जा रही है।

छात्र छात्राएं प्रतिवाद या अपनी बात रखते हैं तो प्रशासन द्वारा सलाखों के पीछे तथा लाठियां बरसाया जाता है। जब छात्रों को फेल करना ही था तो नौवीं और 11वीं में क्यों प्रमोट किया गया।

दूसरी ओर कॉलेज और स्कूल में लिया गया समीक्षात्मक परीक्षा का अंक को परीक्षाफल में क्यों नहीं जोड़ा गया। जब जोड़ना नहीं था तो क्यों परीक्षा लिया गया।

जैक बोर्ड द्वारा संतोषजनक जवाब दिए बिना छात्रों के आवाज को दबाना आइसा बर्दाश्त नहीं करेगी। जैक का निर्णय बहुत से छात्रों का भविष्य को अंधकार में ले गया है।

जैक अपना फरमान नहीं बदलेगा तो आइसा राज्य भर के छात्र -छात्राओं को गोलबंद कर राजधानी रांची में आंदोलन करने को बाध्य होगा।

छात्राओं के साथ जो फेल करने का फरमान सुनाया गया है वह वापस नहीं लिया गया तो आइसा झारखंड के राजधानी रांची में विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन करने को मजबूर होगा।

छात्रों के प्रमुख मांगों में सभी छात्रों को पास करने, जैक की ओर से फिर से असफल विधार्थियों को परीक्षा देने का फरमान वापस लेने सहित अन्य मांग शामिल है।

प्रदर्शन में आइसा नेत्री नौरिन अख्तर , जाहिद , रूपल, खुशबू,सोनाली, सनाउल्लाह,अल्ताफ, वैश, शखा, ररदीन, मुसर्रत, नाज़, सबीहा परवीन, शाहिद सहित अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker