CM हेमंत सोरेन ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

रांची: मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) द्वारा सूचित किया गया है झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) में मंत्रिपरिषद् की बैठक होनी है।

मंत्रिपरिषद् की बैठक रांची में, मंगलवार, दिनांक 27 जुलाई 2021 को अपराह्न 4:00 बजे से झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) स्थित मंत्रीपरिषद् कक्ष में होगी।

इधर झारखंड के पारा शिक्षक ने सरकार से अनुरोध किया है कि 15 अगस्त को तत्कल 24 हजार न्यूनतम मानदेय की घोषणा सरकार करे, अन्यथा 16 अगस्त को राज्य भर के पारा शिक्षक रांची में बैठक कर आंदोलन की घोषणा करेंगे।

एक प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व में संघ के महासचिव बिकास कुमार चौधरी, प्रदेश उपाधयक्ष मो एजाजुल कर रहे थे। मौके पर मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा गया।

उन्होंने प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री को साफ तौर पर कहा कि अप्रैल 2010  के पहले संविदा आधारित पारा शिक्षकों पर एनसीटीई की अधिसूचना जो 23 अगस्त 2010 को प्रकाशित है, उसके अनुसार कार्य कर रहे पारा शिक्षकों पर टेट लागू नहीं होता है।

झारखण्ड के शिक्षा विभाग के आलाधिकारी सरकार और पारा शिक्षकों को गुमराह कर रहे हैं।

इसीलिए 2010 के पहले नियुक्त पारा शिक्षकों को सीधे सरकारी शिक्षक पद पर समायोजित किया जाए। तत्काल मानदेय वृद्धि की घोषणा हो।

बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा था।

उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव, सहायक पुलिस, पारा शिक्षक आदि हर कोई आंदोलन करने को मजबूर हैं।

पारा शिक्षकों के मामले में तो नियमावली, वेतनमान, कल्याण कोष के गठन समेत अन्य चीजों का हमारी सरकार ने ड्राफ्ट तैयार कर लिया था। अब केवल जरूरत है, उसे कैबिनेट में लाकर पारित करने की।

ये कयास लगाये जा रहे हैं की इस बार सरकार पंचायत सचिव, सहायक पुलिस, पारा शिक्षकों के लिए कुछ घोषणा कर सकती है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button