क्राइमझारखंड

मनी लाउंड्रिंग के आरोपी CA सुमन ने ED पर लगाए गंभीर आरोप

रांची: करोड़ों रुपए के मनी लाउंड्रिंग (Money Laundering) मामले में दबोचे गए अभिषेक झा के CA सुमन कुमार ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

उसने ED अधिकारियों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। साथ ही उसने यह भी आरोप लगाया है कि उससे अफसरों और राजनेताओं के उगलने के दबोव बनाया जा रहा है।

उसने शपथ पत्र के सहारे PMLA के विशेष न्यायाधीश की अदालत में ED पर यह आरोप लगाया है। साथ ही ED अधिकारियों के समक्ष बयान में किये गये दावों को वापस करने का अनुरोध किया है। CA ने ED को दिये बयान में अपने पास से जब्त रुपये का एक बड़ा हिस्सा आइएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के होने का दावा किया था।

प्रवर्तन निदेशालय के लोगों ने मारपीट की CA सुमन कुमार द्वारा दायर शपथ पत्र में है कि छापेमारी (Raid) में उसके घर से 17.79 करोड़ रुपये जब्त हुए। पूरा पैसा उसका, उसके व्यापारिक प्रतिष्ठान और क्लाइंट का है।

घर में ही उसे पीटा, चीख-पुकार सुन कर पत्नीइश्के बाद ऑफिसर उ इस्टर्न मॉल स्थित ऑफिस ले गए वहां भी टॉर्चर (Torture) किया गया । आयी, लेकिन उसे महिला कांस्टेबल ने रोक दिया।

ED वाले डालते हैं उसपर दबाव

दफ्तर में भी उसने जब्त पैसों को अपना और क्लाइंट का बताया लेकिन ED के अधिकारी नहीं माने । ED के अधिकारी उसपर पूजा सिंघल और बड़े राजनेताओं का नाम लेने का दबाव बना रहे थे।

ED के अधिकारी ने कहा ये ऐसे नहीं मानेगा इसे ऑफिस लेकर चलते है। धुलाई रूम में इससे लिखवायेंगे। इसके बाद उसे समन दिया गया ।

7 मई को सुबह 7.30 ED के दफ्तर पहुंचा। जहाँ कहा गया पूजा सिंघल और बड़े राजनीतिज्ञों (Politicians) का नाम लिख दो और घर चले जाओ। ऐसा नहीं करने पर ED के अधिकारीयों ने डराया और उसके परिवार के सदस्यों की गिरफ्तारी का दस्तावेज टाइप करने लगे।

परिवार के सदस्यों के मद्देनज़र उसने ED की बात मान ली। और उनके कहे अनुसार हर जगह दस्तखत करने को तैयार हो गया। 7 मई की शाम को उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया।

ED वाले उसपर दबाव डालते हैं कभी कहते है पूजा सिंघल का नाम लो, कभी कहते है CM  का नाम लो। कभी कहते हैं विनय चौबे का नाम लो।

CA सुमन कुमार ने यह आरोप लगाया है की CCTV के सामने उसका बयान रिकॉर्ड (Statement Record) करने से पहले उसे दुसरे कमरे में ले जाया गया था।

CCTV फुटेज को मंगाने का अनुरोध किया

वहां उसे यह बताया गया कि CCTV लगे कमरे में अपना बयान रिकॉर्ड कराते वक्त क्या-क्या बोलना है। ED के दबाव के कारण वह काफी हताश था ।

हताशा में ही उसने अपने बयानों को फाड़ दिया। इसके बाद उससे नये सिरे से पिछले सात दिनों का बयान लिखवाया गया और बैक डेट पर दस्तखत कराया गया।

CA ने इस CCTV फुटेज को मंगाने का अनुरोध किया। बता दें कि CA सुमन कुमार (CA Suman Kumar) के पकड़े जाने के बाद लगातार कई परतें उधड़ती गईं।

इसमें IAS Pooja Singhal भी दबोची गई। उसका पति भी पकड़ा गया। अभी निलंबित IAS Pooja Singhal जेल की सलाखों के पीछे है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker