झारखंड

झारखंड में ED की फिर से कार्रवाई शुरू, कई बड़े खुलासे हो सकते हैं पूछताछ में

रांची: झारखंड में खनन मामले (Mining Case) को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) लंबे समय से नजर बनाए हुए हैं।

इसमें कई आला अधिकारियों से लेकर कारोबारियों पर उसकी नजर है। CM Hemant Sorene के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी दाहू यादव के बैंक में एक करोड़ 60 लाख रुपए सील करने के बाद अब पंकज मिश्रा से पूछताछ शुरू कर दी है।

मंगलवार को उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया। वहीं इससे पहले सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में दो और संदिग्ध बच्चू यादव और निमाई सिल से ED ने पूछताछ की थी।

37 खातों में 12 करोड़ जमा

Illegal Mining Cases में पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक खातों में 11.88 करोड़ रुपये जमा थे, जिसे ED जब्त कर लिया।

इससे पहले ED ने साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में 19 स्थानों पर तलाशी ली थी। इस दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और 5.34 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी।

इस तलाशी अभियान (search operation) के दौरान ED ने साइट से अवैध रूप से संचालित किए जा रहे पांच स्टोन क्रशर और पांच अवैध बंदूक और कारतूस भी जब्त किये थे।

अवैध रूप से 100 करोड़ से ज्यादा जुटाए

साहेबगंज में Illegal mining से 100 करोड़ रुपये ज्यादा जुटाये गये हैं, जिसमें कई नौकरशाहों और राजनेताओं के पैसे भी शामिल हैं।

ये बातें ED ने 15 जुलाई को जारी प्रेस रिलीज में कही थी। ED को विभिन्न व्यक्तियों के बयानों, डिजिटल साक्ष्यों और दस्तावेजों सहित जांच के दौरान एकत्र किये गये सबूतों से पता चला कि जब्त नकदी, बैंक बैलेंस वन क्षेत्र सहित साहिबगंज क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किए जा रहे Illegal mining से प्राप्त हुआ है। की फिर से कार्रवाई शुरू, कई बड़े खुलासे हो सकते हैं पूछताछ में

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker