झारखंड

झारखंड में आंधी बारिश का रेड अलर्ट जारी, कई फ्लाइट रद्द, 25 अगस्त तक होगी बारिश

रांची: राजधानी रांची में शनिवार को तेज आंधी के साथ हुई बारिश (Rain) से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जगह-जगह पेड़ उखड़ गए हैं। बिजली के तारों को नुकसान हुआ है।

Ranchi के दो मुख्य सड़कों पर पेड़ टूटकर गिरने से यातायात प्रभावित है। कई इलाकों में शुक्रवार रात से ही बिजली गुल है। कई घरों में पानी घुस गया है। कोलकाता से रांची आने वाली Indigo की फ्लाइट रद्द कर दी गई है। ने अगले 48 घंटों के लिए रेड अलर्ट (Red alert) जारी किया है।

विमान सेवा पर असर

मूसलाधार बारिश के चलते कोलकाता से रांची आने वाली इंडिगो की Flight 6ई421 रद्द कर दी गई है। इसके चलते यात्रियों को असुविधा हुई।

प्रबंधन पर निर्देश पर इंडिगो की दिल्ली 6E5037  एवं पुणे 6E7561 फ्लाइट Divert कर दी गई है। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 390 मीटर पहुंच गई है, जो विमान सेवा संचालन के लिए कम है।

झारखंड में 25 अगस्त तक होगी बारिश

मौसम केंद्र के प्रभारी Abhishek Anand ने बताया कि झारखंड में 25 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 70 से 200 मिमी तक वर्षा हो सकती है।

अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड के चतरा, पूर्वी सिंहभूम और कोडरमा जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है।

उन्होंने कहा कि इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली (Lightning) भी गिर सकती है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। हवाओं की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।

बालासोर से 200 किमी दूर स्थित है निम्न दबाव

मौसम केंद्र (Weather station) के प्रभारी अभिषेक आनंद ने बताया कि निम्न दबाव बालासोर से 200 किमी दूर स्थित है। यह बंगाल की खाड़ी होते हुए झारखंड आयेगा। यहां से छत्तीसगढ़ की ओर जायेगा।

इस कारण राज्य के कई इलाकों में 20 अगस्त को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 21 अगस्त को इसका आंशिक असर होगा।

22 को राज्य के कुछ स्थानों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 23 को एक बार कहीं-कहीं तेज बारिश होगी। बारिश के कारण Temperature में गिरावट आयेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker