RANCHI : PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार बेचने आए तीन हथियार सप्लायर गिरफ्तार

रांची: नगड़ी थाना पुलिस ने अवैध हथियार की खरीद बिक्री करने के मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार कर तस्करों में दिनेश गोप, अमित गोप और विक्रम कुमार शामिल है।

इनके पास से दो देशी पिस्टल, दो देशी कट्टा, 82 राउंड गोली, दो बाइक और तीन मोबाइल फोन बरामद किया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नगरी थाना क्षेत्र के बालालौंग में कुछ अपराधी अवैध हथियार की खरीद बिक्री करने वाले है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया।

टीम उक्त स्थान पर पहुंची तो वहां सात- आठ व्यक्ति एकजुट होकर हथियारों का लेनदेन कर रहे थे। अपराधी पुलिस को देखते ही अवैध हथियार लेकर भागने लगे।

पुलिस टीम ने अपराधियों का पीछा किया। इस दौरान दो अपराधी अवैध हथियार के साथ पकड़े गए। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर बेड़ो में छापेमारी किया गया।

वहां से एक पिस्टल, दो मैगजीन दो गोली बरामद किया गया और एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि वे लोग पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार बेचने आए थे।

इसके अलावा बीते 19 जुलाई नामकुम थाना क्षेत्र से अमन साहू गिरोह के दो सदस्य को पांच पिस्टल, 127 जिंदा गोली, एक पिस्तौल और 15 पीस पर्चा बरामद किया था। इन्हें भी हथियार की सप्लाई गिरफ्तार तस्करों ने ही की थी।

छापेमारी टीम में खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी, नगड़ी थाना प्रभारी विनोद राम, बुढ़मू थाना प्रभारी नवीन कुमार, बेड़ो थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता, अभय कुमार सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

Back to top button