झारखंड

अधिवक्ता राजीव कुमार मामले में व्यवसायी अमित अग्रवाल को ED ने किया समन

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) कोलकाता में 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार (Arreste) अधिवक्ता राजीव कुमार से मंगलवार को एयरपोर्ट रोड (Airport Road) स्थित कार्यालय में पूछताछ कर रही है। अधिवक्ता राजीव कुमार ED के रिमांड पर है।

ED ने राजीव कुमार से उनकी गिरफ्तारी से लेकर बंगाल पुलिस (Bengal Police) की रिमांड अवधि और जेल जाने तक की पूरी जानकारी ली ।

ED ने राजीव कुमार से यह भी सवाल किया कि वे रांची से कोलकाता गए तो उनके Plane का टिकट किसने दिया था। वहां उनकी गिरफ्तारी कैसे हुई। क्या बंगाल पुलिस ने उन्हें प्रताड़ित भी किया। इसपर राजीव कुमार ने ED को बहुत सी जानकारियां दी हैं।

ED सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को समन किया है, जिनकी शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने झारखंड उच्च न्यायालय (SC) के वकील राजीव कुमार को गिरफ्तार किया था।

राजीव कुमार की Video Conferencing के जरीये अदालत में हुई थी पेशी

उन्हें इसी महीने ED के Ranchi क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है। सूत्रों ने बताया कि अमित अग्रवाल CM हेमंत सोरेन के करीबी हैं। इससे पूर्व 21 अगस्त को हाई कोर्ट (HC) के अधिवक्ता राजीव कुमार को रांची ED टीम कोलकाता से रांची लेकर पहुंची थी।

बीते 18 अगस्त को कोलकाता में 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार हुए झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की Video Conferencing के जरीये ED के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेशी हुई थी।

ED ने अदालत से राजीव कुमार को 14 दिनों के रिमांड देने की मांग की थी। लेकिन अदालत ने आठ दिनों के रिमांड की मंजूरी दी थी।

उल्लेखनीय है कि झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के अधिवक्ता राजीव कुमार को बंगाल पुलिस ने 50 लाख रुपए के साथ 31 जुलाई को कोलकाता से गिरफ्तार किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker