झारखंड

रघुवर दास पर केस कर गिरफ्तार किए जाने का दिया गया निर्देश: भाजपा

पुलिस अधिकारियों ने नियम विरुद्ध कार्रवाई करने से इंकार कर दिया

रांची: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह (Saroj Singh) ने कहा कि हेमंत सरकार बदले की भावना से गैरकानूनी काम करवाना चाहती है।

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरोज सिंह ने कहा कि तबादला और पदस्थापन राज्य सरकार का अधिकार होता है।

लेकिन अपनी कुत्सित मानसिकता को पूरा करने के लिए अधिकारियों पर नियम विरुद्ध और गैर कानूनी कार्रवाई का दबाव बनाना एवं उसे पूरा नहीं करने पर उनका तबादला करना राजशाही सोच का परिणाम है।

सरोज सिंह ने कहा कि समाचार पत्रों के हवाले से यह सूचना मिली है कि राज्य की पुलिस के कतिपय उच्चाधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर केस कर गिरफ्तार किए जाने का निर्देश दिया गया और चूंकि पुलिस अधिकारियों ने नियम विरुद्ध कार्रवाई करने से इंकार कर दिया।

ईमानदार पदाधिकारियों का मनोबल तोड़ने के समान है

इसलिए उनको उनके पद से हटाया गया है ताकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी नियम विरुद्ध और गैर कानूनी इच्छा पूरी कर सकें। बदले की भावना से वशीभूत होकर अधिकारियों से गलत काम कराने का परिणाम घातक हो सकता है।

सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के विरुद्ध पूर्व मुख्यमंत्री अथवा पूर्व मंत्री के रूप में लिए गए निर्णय अथवा निर्णयों के मामले में कोई भी जांच या पूछताछ या अन्वेषण के पूर्व राज्यपाल की पूर्व अनुमति लेनी होगी, जो कि नहीं ली गई है।

अतः राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यदि हेमंत सोरेन की तुगलकी आदेश को मानने से इनकार कर दिया तो उनको हटाया जाना ईमानदार पदाधिकारियों का मनोबल तोड़ने के समान है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker