झारखंड

पंचायत चुनाव : मतदान कराने के लिए रांची से पोलिंग पार्टियां रवाना

साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिये

रांची: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के चौथे चरण (अंतिम चरण) के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को गुरुवार को रवाना किया गया।

पोलिंग पार्टियों के रवानगी से पहले उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारियों की जॉइंट ब्रिफिंग की। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

ब्रीफिंग के दौरान उपविकास आयुक्त विशाल सागर, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नौशाद आलम, जिला पंचायती राज पदाधिकारी वीरेन्द्र चौबे उपस्थित थे।

चौथे चरण के मतदान में रांची जिला के पांच प्रखंड बुढ़मू, खलारी, मांडर, चान्हो और रातू प्रखंड में 27 मई को मतदान होना है।

उपायुक्त एवं एसएसपी ने चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी गाइडलाइंस का पूरी तरह से अनुपालन करते हुए ससमय मतदान प्रारंभ कराने एवं मतदान के दौरान विधि व्यवस्था से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उपायुक्त ने मतदाताओं से एक बार फिर से अपील की है कि निर्वाचन कार्य में लगे पदाधिकारियों को सहयोग करें, ताकि निष्पक्ष निर्वाचन कार्य संपन्न कराने में कोई समस्या न हो।

एसएसपी सुरेंद्र झा ने ब्रीफिंग के दौरान चुनाव कार्य में किसी तरह की असुविधा/समस्याएं तथा असामाजिक एवं आपराधिक गतिविधियों की सूचना पर वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि चुनाव संपन्न कराने में आपसी सहयोग एवं समन्वय आवश्यक है।

चौथे चरण का मतदान में महत्वपूर्ण आंकड़े

कुल मतदान केन्द्र- 1038

कुल मतदान भवनों की संख्या – 568

कुल मतदाता – 398420

मतदानकर्मी – 4152

सुरक्षाकर्मी – 7809

कलस्टर – 86

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker