झारखंड

सुदेश महतो मंगलवार को करेंगे सभी विधानसभा और जिला प्रभारी के साथ बैठक

यह जानकारी आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने रविवार को दी

रांची: आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो की अध्यक्षता में 12 अप्रैल को रांची स्थित केंद्रीय कार्यालय में सभी विधानसभा प्रभारी एवं जिला प्रभारी की बैठक आयोजित की गयी है।

बैठक में मुख्य रुप से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को आयोजित जेल भरो आंदोलन की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी तथा पंचायत चुनाव को लेकर सभी पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी आजसू के प्रवक्ता देवशरण भगत ने रविवार को दी।

राजधानी रांची की सड़कें पुलिस छावनी में बदल गई

उन्होंने बताया कि आजसू सात मांगों को लेकर जेल भरो आंदोलन कर रही है, जिसमें मुख्य रूप से खतियान आधारित स्थानीय एवं नियोजन नीति लागू करने, पिछड़ों को आबादी अनुसार आरक्षण सुनिश्चित करने तथा जातीय जनगणना सुनिश्चित करने, पूर्व में जो जातियां अनुसूचित जनजाति की सूची में थे,

उन्हें पुनः अनुसूचित जनजाति में शामिल करने, सरना धर्म कोड लागू करने, बेरोजगारों को रोज़गार देने, झारखण्ड के संसाधनों का लूट बंद करने तथा झारखण्ड आंदोलनकारियों को सम्मान देने की बात शामिल है।

उन्होंने बताया कि जेल भरो आंदोलन को लेकर सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि-“बजट सत्र के दौरान सात मार्च को आजसू पार्टी ने विधानसभा घेराव का कार्यक्रम रखा था।

हमारे कार्यकर्ताओं, समर्थकों को रोकने तथा विधानसभा घेराव को विफल करने के लिए सरकारी तंत्र ने पूरी ताकत लगा दी। जगह-जगह बैरिकेड लगाए। राजधानी रांची की सड़कें पुलिस छावनी में बदल गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker