क्राइमझारखंडभारत

झारखंड के तीनों कांग्रेस विधायक CID की हिरासत में, अपने इस बयान से पुलिस की जाल में फंसे तीनों विधायक

कोलकाता/रांची: पश्चिम बंगाल के हावड़ा से शनिवार की देर शाम 48 लाख रुपये की नकदी (Cash) के साथ हिरासत (Custody) में लिए गए झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों (इरफान अंसारी, राजेश कच्छप व नमन विक्सल कोंगाड़ी) समेत पांच लोगों से लंबी पूछताछ (Inquiry) के बाद रविवार दोपहर पुलिस द्वारा सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने रविवार की शाम पांचों आरोपी को विधायकों को हावड़ा कोर्ट में पेश किया जहां अदालत ने उनकी जमानत याचिका (Bail Plea) को नामंजूर करते हुए 10 अगस्त तक CID की हिरासत में भेज दिया है। मालूम हो कि इससे पहले बंगाल पुलिस ने इस मामले की जांच का जिम्मा CID को सौंप दिया था।

झारखंड के तीनों कांग्रेस विधायक CID की हिरासत में, अपने इस बयान से पुलिस की जाल में फंसे तीनों विधायक

लगभग 48 लाख रुपये नकदी के साथ पकड़ा

इधर, मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इन तीनों विधायकों के खिलाफ हावड़ा के पांचला थाने में IPC की धारा 420/120बी/171ई/34 एवं भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 8/9 के तहत केस दर्ज कर लिया है। हावड़ा ग्रामीण की SP स्वाति भंगालिया ने मीडिया को यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास NH 16 पर वाहनों की तलाशी के दौरान में झारखंड के जामताड़ा से विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को लगभग 48 लाख रुपये नकदी के साथ पकड़ा था।

झारखंड के तीनों कांग्रेस विधायक CID की हिरासत में, अपने इस बयान से पुलिस की जाल में फंसे तीनों विधायक

सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया

यह नकदी जामताड़ा के MLA Irfan Ansari की गाड़ी से जब्त की गई थी, जिसमें तीनों विधायक एक साथ सवार थे। वाहन में दो और लोग भी थे, जिसमें चालक भी शामिल है।

नकदी की बरामदगी की बातें प्रकाश में आने के बाद Congress ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित (Suspend) कर दिया।

इस बात का ऐलान दिल्ली में रविवार की सुबह प्रेस कान्फ्रेंस में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी व पार्टी के महासचिव अविनाश पांडेय ने की थी।

इस बीच तीनों विधायकों के कैश (Cash) की इतनी बड़ी रकम के साथ पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा शनिवार को BJP पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का सीधा-सीधा आरोप लगाया गया था।

सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया

अपने बयान से पुलिस की जाल में फंस गए तीनों MLAs

इधर, पश्चिम बंगाल पुलिस सूत्रों का कहना है कि रात भर की गई पुलिस पूछताछ में तीनों MLAs के बयान में असंगति मिली है।

पकड़े जाने के बाद विधायकों ने दावा किया था कि इस पैसे से वे झारखंड उत्सव के लिए कोलकाता के बड़ा बाजार में साड़ी (Saree) की खरीदारी करने जा रहे थे, वहीं पुलिस के अनुसार ये विधायक गुवाहाटी गए थे और वहां से वापस लौटते समय कैश के साथ पुलिस द्वारा पकड़े गए।

विधायकों ने तमाम आरोपों से किया साफ इनकार

इधर, कोर्ट में पेशी के दौरान पत्रकारों के सवाल पर कांग्रेस के तीनों MLAs ने कहा कि उनके उपर लगाए गए तमाम आरोप बेबुनियाद हैं।

वे लोग गुवाहाटी नहीं गए थे। उन्होंने यह भी कहा कि वे लोग कोई चोर नहीं हैं, बल्कि आयकर दाता हैं। साड़ी की खरीदारी करने आए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker